हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 18, 2022, 10:29 AM IST

ETV Bharat / city

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा: अपना भ्रष्टाचार छुपाने को अग्निपथ योजना पर हल्ला कर रही कांग्रेस

ऊना के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार सुबह माता चिंतपूर्णी के मंदिर में शीश नवाया और विधिवत पूजा (Anurag Thakur at Maa Chintpurni Temple) अर्चना की. जिसके बाद उन्होंने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौलतपुर चौक पहुंचकर सबसे पहले महिला मोर्चा के साथ टिफिन मीटिंग की. इस दौरान जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की और उन्हें आगामी कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की. पढ़ें पूरी खबर...

Anurag Thakur on Himachal Congress
केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर

ऊना: जिला ऊना के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर प्रवास के दूसरे और अंतिम दिन सबसे पहले उत्तरी भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में नतमस्तक (Anurag Thakur at Maa Chintpurni Temple) होकर माता की पवित्र पिंडी के दर्शन किये. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने गगरेट भाजपा मंडल के विभिन्न मोर्चों प्रकोष्ठों के साथ दौलतपुर चौंक स्थित विश्राम गृह में बैठकें की. सबसे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं द्वारा घरों से लाये गए खाने का स्वाद चखा और महिला कार्यकर्ताओं से पार्टी के कार्यक्रमों और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर टिप्स दिए.

इसके बाद अनुराग ठाकुर ने गगरेट मंडल भाजपा के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक (Anurag Thakur in UNA) की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है, इन योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचे इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से चर्चा की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस साल हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव में भाजपा फिर से सत्ता पर काबिज होग.

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर.

वहीं कांग्रेस द्वारा अग्निपथ योजना का विरोध किए जाने के सवाल का जवाब देते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जनता को हाईकमान द्वारा किए गए भ्रष्टाचार का जवाब देने से बच रही है. एक तरफ ईडी और पूरा देश नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के नेताओं की जुबानी सच्चाई सुनना चाहता है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के तमाम नेता और कार्यकर्ता भ्रष्टाचार की सच्चाई को छुपाने के लिए देशभर में अराजकता का माहौल खड़ा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अग्नीपथ योजना (Anurag Thakur on Agnipath scheme) के तहत जहां 4 साल में साढे 17 वर्ष की आयु से लेकर साढे 21 वर्ष तक युवाओं को लाखों रुपए वेतन के रूप में मिलेंगे. वहीं रिटायरमेंट के समय अलग से लाखों रुपए का भुगतान उन्हें किया जाएगा, जबकि इस चार साल के अरसे के दौरान दसवीं पास युवाओं को जमा 2 का सर्टिफिकेट और जमा दो पास युवाओं को स्नातक तक की डिग्री हासिल करने का मौका रहेगा. उन्होंने कहा कि लंबे विचार विमर्श के बाद ही सरकार द्वारा इस योजना को अमलीजामा पहनाया गया है.

प्रधानमंत्री के हिमाचल प्रदेश में हो रहे लगातार दौरे को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे कटाक्ष का (Anurag Thakur on Himachal Congress) जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि एक समय था जब कांग्रेस के प्रधानमंत्री लगातार 10 साल देश पर शासन करने के बावजूद हिमाचल नहीं आते थे. लेकिन अब जब देश का सर्वोच्च नेता हिमाचल आ रहा है और हिमाचल वासियों को खुलकर सहयोग भी दे रहा है, तो कांग्रेस को इसमें क्या आपत्ति है. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस के नेता सच्चे हैं, तो वह जनता को बताने का कष्ट करें कि हिमाचल प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा किसने दिया और किससे छीना, हिमाचल को विशेष औद्योगिक पैकेज किसने दिया और किसने छीना.

ये भी पढ़े:मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचे अनुराग ठाकुर, मंदिर के विस्तारीकरण के लिए स्थानीय लोगों से मांगा सहयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details