हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'कांग्रेसी नेताओं को अपनी ही पार्टी पर भरोसा नहीं जनता कैसे करे विश्वास', पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 6, 2022, 9:01 PM IST

Updated : Sep 6, 2022, 10:35 PM IST

भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि कांग्रेस के पुराने नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. देश भर में यह सिलसिला जारी है. CM Jairam Thakur in Nagrota Bagwan: नगरोटा बगवां में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने चार वर्ष और आठ माह से अधिक के कार्यकाल के दौरान राज्य के गरीब और जरूरतमंद वर्गों का समग्र विकास सुनिश्चित किया है. पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
9 बजे तक की बड़ी खबरें

Avinash Rai Khanna in Shimla कांग्रेसी नेताओं को अपनी ही पार्टी पर भरोसा नहीं जानता कैसे करे विश्वास: अविनाश राय खन्ना

भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि कांग्रेस के पुराने नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं. देश भर में यह सिलसिला जारी है. अविनाश राय खन्ना ने कहा कि (Avinash Rai Khanna in Shimla) कांग्रेस के नेता कहते हैं कि उनको हिमाचल की भाजपा सरकार के विकास कार्य नजर नहीं आते हैं. ठीक वैसे ही, जैसे कांग्रेस को हाल के वर्षों में पार्टी छोड़ने वाले अपने ही वरिष्ठ नेता नजर नहीं आते. भारतीय राजनीति में परिवारवाद की जनक कांग्रेस को छोड़कर उनके नेता दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं. क्या कांग्रेस ने सोचा कि आखिर ऐसा क्यों?

नगरोटा बगवां में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह और चंगर में अग्निशमन केंद्र खोलने की घोषणा

CM Jairam Thakur in Nagrota Bagwan: नगरोटा बगवां में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने चार वर्ष और आठ माह से अधिक के कार्यकाल के दौरान राज्य के गरीब और जरूरतमंद वर्गों का समग्र विकास सुनिश्चित किया है. इस दौरान उन्होंने नगरोटा बगवां में 335 करोड़ रुपये लागत की 55 विकासात्मक योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास भी किए.

बिलासपुर में बनेगा 20 खेलों का एक इंडोर स्टेडियम: अनुराग ठाकुर

बिलासपुर में 20 खेलों का एक इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा. बिलासपुर के लुहणू मैदान में एक और बड़े इंडोर स्टेडियम (Indoor Stadium at Luhnu Maidan) का ऐलान केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कर डाला. बिलासपुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर का इंडोर स्टेडियम काफी पुराना हो गया है. वहीं, उन्होंने यह भी घोषणा की है कि यहां पर जल्द ही खेलों इंडिया का सेंटर खोला जाएगा, जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं

नाहन मेडिकल कॉलेज में MBBS कर रही साक्षी ने बॉडी बिल्डिंग में जीता Silver Medal, नेशनल के लिए चयन

4 सितंबर को शिमला यूनिवर्सिटी में हुई राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग में किन्नौर की रहने वाली साक्षी ने (Body Building Championship In Shimla) दूसरा स्थान हासिल किया है. बता दें कि साक्षी नाहन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रही है. वहीं, अब साक्षी 22 दिसंबर से पंजाब के लुधियाना में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में खेलेगी.

खिमलोगा दर्रे में फंसे घायल ट्रैकर व पोर्टर रेस्क्यू, मृतक ट्रैकर की तलाश जारी

खिमलोगा दर्रे में फंसे घायल ट्रैकरों व पोर्टरों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है और उन्हें छितकुल पहुंचा दिया गया है. रेस्क्यू टीम ने अपनी जान जोखिम में डाल कर इस कार्य में सफलता पाई है. वहीं, जिस ट्रैकर की मौत हो गई थी उसके शव को अभी बरामद नहीं किया गया है. आईटीबीपी के जवान शव को ढूंढ रहे हैं.

हिमाचल के बेटे की आत्महत्या पर प्रदेश सरकार तोड़े चुपी, भाजपा के दबाव में की आत्महत्या हो जांच: सुरजीत ठाकुर

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेंद्र कुमार ने आत्महत्या कर ली. राजधानी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी एरिया में उनका निवास था. बता दें कि जितेंद्र कुमार हिमाचल के मंडी जिले के रहने वाले थे. इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर हमलावर है. आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने शिमला में प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई अधिकारी जितेंद्र कुमार पर मनीष सिसोदिया पर झूठा केस बनाने का दवाब भाजपा सरकार बना रही थी.

Himachal Weather: मनाली-लेह सड़क मार्ग पर तांगलांग ला दर्रे में हुई सीजन की पहली बर्फबारी

मनाली-लेह सड़क मार्ग पर तांगलांग ला दर्रे पर सीजन की पहली बर्फबारी (snowfall in Manali Leh highway) हुई है. हालांकि बर्फबारी होने से यहां वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और मनाली लेह सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही लगातार सुचारू है.

बिलासपुर में विभागों ने लगाई थी लाखों की प्रदर्शनी, बिना अवलोकन किए लौट गए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

बिलासपुर में आजादी का अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा लाखों रूपये की लागत से प्रदर्शनियां लगाई गई (Union Minister Anurag thakur in Bliaspur) थी. लेकिन कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर बिना अवलोकन करते हुए सीधे रैली स्थल के रवाना हो गए. मात्र औपचारिकताएं पूरी करते हुए मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रिबन काटा और सीधे रैली स्थल पर चले गए. जबकि, जिला प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनियों के अवलोकन को लेकर मंत्री की राह ताकते रहे. पढ़ें पूरी खबर...

किन्नौर में फुलाइच मेला शुरू, ब्रह्मकमल फूल अर्पित कर होती है स्थानीय देवता की पूजा

किन्नौर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों फुलाइच मेला शुरू हो गया है. फुलाइच का अर्थ फूलों का मेला है. इस दौरान सभी ग्रामीण किन्नौर की पारम्परिक वेशभूषा पहनकर आते हैं (Phulaich fair begins in Kinnaur) और स्थानीय देवता को ऊंचे पहाड़ों से उठाकर लाए हुए शुद्ध ब्रह्मकमल फूल समर्पित कर उनकी पूजा अर्चना करते हैं और किन्नौर के पारम्परिक मेले का आयोजन भी होता है. जिला किन्नौर के अंदर फुलाइच मेला गांव के आपसी सामंजस्य व देव समाज को बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

जोइया मामा का नारा लगाने वाले ओम प्रकाश क्रमिक अनशन पर बैठे, OPS बहाल करने की मांग

ओल्ड पेंशन को बहाल करवाने (Demand of OPS in Himachal) को लेकर आज सिरमौर जिला एनपीएस की कार्यकारणी भी अनशन पर बैठी. इसमें जोइया मामा का नारा लगाने वाले ओम प्रकाश भी शमिल थे. इस दौरान ओम प्रकाश ने जोइया मामा के नारे का राजनीतिकरण करने के आरोप भी लगाया. पढ़ें पूरी खबर..

जिला परिषद हमीरपुर की बैठक में गूंजा मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं का मुद्दा, बजट आवंटन पर भी सवाल

जिला परिषद हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक (Quarterly meeting of Zilla Parishad Hamirpur) में मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में मरीजों को पेश आ रही परेशानी का मुद्दा उठा. लेकिन इस बीच बैठक में अव्यवस्थाओं को लेकर ही जिला परिषद के उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी ने सवाल खड़े कर दिए. इस दौरान नरेश कुमार दर्जी ने अधिकारियों की जमकर क्लास भी ली.

ये भी पढ़ें:गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कोटशेरा में SFI और ABVP के बीच खूनी संघर्ष, मारपीट में कई छात्र घायल

Last Updated : Sep 6, 2022, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details