हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सोलन में कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला, जर्मनी से लौटी थी युवती

सोलन में कोरोना का संदिग्ध मामला सामने आया है. 14 मार्च को बर्लिन से लौटी एक युवती को बुखार और सर्दी-खांसी के चलते आईसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया है. युवती का ब्लड सैंपल जांच के लिए डॉक्टरों ने आईजीएमसी शिमला भेजा गया है.

By

Published : Mar 24, 2020, 2:18 PM IST

suspected case of corona virus in solan himachal pradesh
सोलन जिला अस्पताल.

सोलन: क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मामला सामने आया है. एक युवती 14 मार्च को जर्मनी के शहर बर्लिन की यात्रा कर सोलन पहुंची थी, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इसे अपनी निगरानी में रखा हुआ था. मंगलवार की सुबह उसे खांसी, जुखाम, बुखार की शिकायत होने के बाद उसे एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां पर इसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है.

वहीं अब डाक्टरों की टीम प्रारंभिक जांच में जुट गई है. युवती के ब्लड सैंपल लिए जा रहे है, जिसे की जांच के लिए आईजीएसमी शिमला भेजा जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद ही युवती में कोरोना वायरस के लक्षण का पता लग पाएगा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित युवती के परिवार को भी अपनी निगरानी में ले लिया है. सभी घर के सदस्यों को घर से बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिए गए हैं. यही नहीं परिवार के सदस्य अपने रोगी से भी नहीं मिल सकेगा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी सोलन में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आए थे. सभी को आईसोलेशन वॉर्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभा को घर भेज दिया गया था.

जांच के लिए भेजी जा रही रिपोर्ट

नोडल अधिकारी डॉ. कमल अटवाल ने बताया कि बुखार होने पर एक युवती को क्षेत्रीय अस्पताल सोलन लाया गया है. यह युवती बर्लिन जर्मनी से 14 मार्च को वापस लौटी थी. जोकि स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में थी. मंगलवार को तबीयत खराब होने पर इसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. वहीं युवती के सैंपल जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया गया है. सैंपल की रिपोर्ट के बाद ही कोरोना को लेकर खुलासा हो सकेगा.

ये भी पढ़ें: इन लोगों को नहीं पता क्या है कोरोना, ना मिले मास्क ना किसी ने किया जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details