हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सोलन में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, 5 लोगों ने दी वायरस को मात

जिला सोलन में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. वहीं, पांच लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जिसके बाद जिला में कोरोना संक्रमितों के एक्टिव मामलों की संख्या 151 पहुंच गई है.

By

Published : Jul 14, 2020, 11:06 PM IST

कोरोना संक्रमित
डिजाइन फोटो.

सोलन: जिला सोलन में लगातार कोरोना का कहर जारी है. हिमाचल प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं. वहीं, जिला सोलन में लगातार कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं.

मंगलवार को जिला सोलन के लिए राहत भरी खबर भी सामने आई है. जिला सोलन में जहां तीन नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं पांच लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है.

उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को बचे हुए 21 सैंपलों में से तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें से एक सोलन पुलिस लाइन, दो बद्दी से नए मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि मंगलवार को भेजे गए करीब 536 सैंपल में से 80 मामले अंडर प्रोसेस है और बाकि सभी मामलों की रिपोर्ट नेगेटिव है.

स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर ये भी है कि मंगलवार को पांच लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. उन्होंने बताया कि इन लोगों को जल्द ही कोविड-19 से घर भेज दिया जाएगा. बता दें कि तीन नए मामले आने के बाद जिला सोलन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 260 पहुंच चुका है.

इसमें से एक्टिव मामलों का आंकड़ा 151 है. वहीं जिला में 109 लोग ठीक हो चुके हैं. सीएमओ ने बताया कि कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय के दिशा-निर्देशानुसार सोलन जिला में वर्तमान में 3135 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है.

डॉ. गुप्ता ने कहा कि इन 3135 व्यक्तियों में से 2530 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से 1849 व्यक्ति ऐसे हैं जिन्हें अन्य राज्यों से जिला में आने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है. 681 अन्य व्यक्ति होम क्वारंटाइन हैं. 450 व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में हैं.

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिला में अभी तक 15004 व्यक्ति 14 दिन की निगरानी अवधि पूर्ण कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक कुल 18139 व्यक्तियों को निगरानी में रखा जा चुका है. चार व्यक्तियों को आइसोलेशन में रखा गया है. इनमें से क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में एक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ में दो और एमएमयू कुम्मारहट्टी में एक व्यक्ति को आइसोलेशन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें-कुल्लू में बुजुर्गों का 'सहारा' बनी ये संस्था, वृद्ध आश्रम में भी मिल रहा घर जैसा माहौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details