हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

जनजातीय जिला किन्नौर में मनमाने दाम वसूल रहे एक्सरे वार्ड के कर्मी, जिला परिषद अध्यक्षा ने उठाया मु्द्दा

जनजातीय जिला किन्नौर के क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ में मरीजों व अन्य लोगों से एक्सरा रिपोर्ट के बदले में अधिक रुपये वसूलने का मामला सामने आया है. दरअसल ये मामला तब सामने आया जब जिला परिषद अध्यक्षा टाशि यनगचेन क्षेत्रीय अस्पताल का औचिक निरीक्षण किया.

By

Published : Dec 16, 2019, 4:52 AM IST

kinnaur hospital
किन्रौर अस्पताल

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ में मरीजों व अन्य लोगों से एक्सरा रिपोर्ट के बदले में अधिक रुपये वसूलने का मामला सामने आया है. दरअसल ये मामला तब सामने आया जब जिला परिषद अध्यक्षा टाशि यनगचेन क्षेत्रीय अस्पताल का औचिक निरीक्षण किया.

बता दें कि जिला परिषद अध्यक्षा टाशि यनगचेन औचिक निरीक्षण के दौरान एक्सरे रूम में पहुंची और टेक्नीशियन से एक एक्सरे करने का दाम पूछा, तभी उसने एक्सरा शीट पर एक एक्सरा निकालने के 125 रुपये बताए .

क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ

बता दें कि पहले एक एक्सरे शीट में चार एक्सरे मिलते थे और100 रुपये लिए जाते थे, लेकिन अब अलग-अलग एक्सरे शीट पर एक्सरे रिपोर्ट दी जा रही है. ऐसे में हर एक्सरे रिपोर्ट के अलग-अलग दाम भी लोगों से वसूले जा रहे हैं. जिससे लोगों को 500 से 600 रुपये देकर एक्सरा करना पड़ रहा है.

वीडियो

जिला परिषद अध्यक्षा टाशि ने बताया कि इस संबंध में सीएमओ और अस्पताल विभाग से बातचीत से बात करके एक्सरे के दाम करने के लिए कहा गया है. जिससे लोगों को इतने दाम का भोज न उठाना पड़े. उन्होंने कहा कि अस्पताल के एक्सरे वार्ड द्वारा एक्सरे के महंगे दाम किए जाने की बात वो पीएसी व अन्य बैठकों में उठाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details