हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पंचायत चुनाव: किन्नौर में धूप खिलने के बाद मतदान केंद्रों पर बढ़ी लोगों की भीड़

जिला किन्नौर में पंचायतीराज संस्था के चुनावों में मतदान के दौरान लोग दोपहर के आसपास अपने मत के प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. ऐसे में मतदान प्रकिया में समय लग रहा है.

By

Published : Jan 19, 2021, 3:31 PM IST

Voting in Kinnaur
किन्नौर में पंचायत चुनाव

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में बर्फबारी के कारण काफी ठंड है. ऐसे में जिला किन्नौर में पंचायतीराज संस्था के चुनावों में मतदान के दौरान लोग दोपहर के आसपास अपने मत के प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.

दूरदराज क्षेत्रों में दोपहर में शुरू हुआ मतदान

जिला में भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार पहाड़ी इलाकों में मतदान केंद्र काफी दूरदराज क्षेत्रों में है. ऐसे में मतदान प्रकिया में समय लग रहा है. रिकांगपिओ क्षेत्र के सबसे बड़ी पंचायत शुदारंग पंचायत के प्रधान पद के लिए मैदान में उतरे उम्मीदवार भागरथ नेगी ने कहा कि इस पंचायतीराज संस्था के चुनावों में वह शुदारंग पंचायत से प्रधान पद के लिए उतरे है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि जनता का उन्हें भरपूर सहयोग रहेगा.

वीडियो रिपोर्ट

क्या कहते हैं प्रधान उम्मीदवार

भागरथ नेगी ने कहा कि इससे पूर्व वह दो बार पंचायतीराज में प्रधान रह चुके है और गांव के अनेकों विकास के काम किए हैं. इस प्रकार अभी भी उन्हें शुदारंग की जनता पंचायत में प्रतिनिधि का मौका देती है तो गांव के सड़क, नहर, पैदल मार्ग व सभी क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता की हर समस्या को सुनेंगे ताकि शुदारंग पंचायत को पूरे किन्नौर में प्रथम श्रेणी में लाया जा सके.

शुदारंग पंचायत में मतदाताओं में उत्साह

बता दें कि शुदारंग पंचायत जिला के मुख्यालय रिकांगपिओ के सबसे करीब है. ऐसे में सबकी नजर इस पंचायत पर रहेगी और बाजार में बाहरी जिलों के सैकड़ों व्यापारियों के मतदान से भी इस जगह के चुनावों में काफी प्रभाव पड़ सकता है. शुदारंग पंचायत में बाहरी वोटरों को भी उम्मीदवार मतदान केंद्रों के बाहर खड़े होकर खुश करने में लगे हुए हैं. वहीं, शुदारंग पंचायत में बूढ़े बुजुर्ग भी अपने मत का प्रयोग करने के लिए पैदल चलकर आ रहे है जो काबिले तारीफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details