हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 19, 2021, 9:10 AM IST

ETV Bharat / city

हरियाणा पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का बड़ा खुलासा, बोला: हिमाचल के बद्दी में है नकली रेमडेसिविर की फैक्टरी

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. जिसके बाद पता चला है कि हिमाचल के बद्दी की फैक्ट्री में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बने और वहां से पिंजौर होते हुए रेवाड़ी और फिर भिवानी तक पहुंचे.

Remdesivir main accused arrested
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

भिवानी:रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर सीआईए-2 द्वारा बड़ा खुलासा किया गया है. बता दें कि सीआईए-2 ने कालाबाजारी के चौथे और मुख्य आरोपी को काबू किया. जिसके बाद आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन हिमाचल के बद्दी में एक फैक्ट्री में बनाए जा रहे हैं.

आरोपी ने किया बड़ा खुलासा

बता दें कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में सीआईए-2 ने चौथे और मुख्य आरोपी सत्यनारायण को रेवाड़ी से काबू किया है. सीआईए-2 ने 7 मई की रात को भिवानी के एक निजी अस्पताल के मेडिकल स्टोर संचालक इंद्रजीत को दो नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन 35-35 हजार रुपये में बेचने के आरोप में इंजेक्शन सहित काबू किया था.

वीडियो

सीआईए-2 ने बताया कि इंद्रजीत की गिरफ्तारी और उससे पूछताछ के बाद 15 मई को रेवाड़ी के रिंकू को 50 हजार रुपये और भिवानी के रामकिशन को 90 हजार रुपये सहित गिरफ्तार किया. जिन्होंने आरोपी इंद्रजीत को ये नकली इंजेक्शन दिए थे.

ये भी पढ़ें:सावधान! हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 78 लोगों की कोरोना से मौत

सीआईए-2 ने बताया कि तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद अब मुख्य आरोपी सत्यनारायण को गिरफ्तार किया है.बताया जा रहा है कि सत्यनारायण अब तक 200 से ज्यादा इंजेक्शन बेच चुका है. सीआईए-2 ने बताया कि अब तक नकली इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में चार आरोपियों को एक लाख 90 हजार रुपए और दो इंजेक्शन सहित काबू किया है.

ये भी पढ़ें:कैसे होगा गुजारा! कोरोना महामारी ने तोड़ी पर्यटन कारोबारियों की कमर

ABOUT THE AUTHOR

...view details