हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Mar 31, 2021, 7:04 AM IST

NEWS TODAY OH HIMACHAL PRADESH ON 31 MARCH
फोटो.

चुनाव के लिए ईवीएम मशीनों की जांच

  • नव गठित सोलन नगर निगम के चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन. EVM मशीनों की आज डीसी केसी चमन की अध्यक्षता में होगी जांच. सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी मौक पर रहेंगे मौजूद..
    ईवीएम की टेस्टिंग

बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

  • बॉम्बे हाईकोर्ट में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई होगी. उन्होंने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की वसूली के आरोपों की CBI जांच की मांग की है.
    बॉम्बे हाईकोर्ट.

तमिलनाडु और केरल में सीएम आदित्यनाथ की रैली

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु और केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे. दोनों ही राज्यों में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है.
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की सर्जरी

  • मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार की सर्जरी होगी. वे गॉल ब्लैडर में तकलीफ के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं.
    एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार.

असम दौरे पर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को चुनावी राज्य असम का दौरा करेंगे. इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. साथ ही ताबड़तोड़ तीन चुनावी रैलियां करेंगे.
    गृहमंत्री अमित शाह

लोकसभा की पहली महिला अध्यक्ष मीरा कुमार का जन्मदिन आज

  • भारतीय लोकसभा की पहली महिला अध्यक्ष और पूर्व उप-प्रधानमंत्री व प्रतिष्ठित दलित नेता बाबू जगजीवन राम की पुत्री मीरा कुमार का आज जन्मदिन है. मीरा कुमार का जन्म बिहार राज्य के पटना जिले में हुआ था.
    लोकसभा की पहली महिला अध्यक्ष मीरा कुमार का जन्मदिन.

सचिन पायलट 31 मार्च से केरल के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर

  • प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं विधायक सचिन पायलट 31 मार्च और 1 अप्रैल, 2021 को केरल के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर रहेंगे. जहां कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगे.
    कांग्रेस नेता सचिन पायलट

'वन नेशन वन राशन कार्ड' योजना देशभर में लागू होने की समय सीमा आज

  • वन नेशन वन राशन कार्ड योजना से देशभर के 32 राज्य व केंद्र शासित प्रदेश जुड़ चुके हैं और बाकी राज्यों में भी यह योजना जल्द लागू हो जाएगी. वन नेशन वन राशन कार्ड योजना देशभर में लागू होने की समय सीमा 31 मार्च 2021 है, लेकिन दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और असम में अब तक यह योजना लागू नहीं हो पाई है.
    वन नेशन वन राशन कार्ड.

गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, होगी कई अहम मुद्दों पर चर्चा

  • आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री निवास पर रखी गई है. बैठक पहले 12.30 बजे होनी थी, लेकिन उसका समय बदलकर अब 11.30 बजे किया गया है.
    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत.

ABOUT THE AUTHOR

...view details