हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरसः MC शिमला ने शहर भर में लगाए पोस्टर, बिना वजह चीजों को छूने से चेताया

By

Published : Mar 25, 2020, 9:40 PM IST

शिमला में नगर निगम ने लोगों को जागरूक करने के लिए शहर भर में पोस्टर लगाएं हैं ताकि लोग बेवजह किसी भी चीज को छूने से बचें. दीवारों, बेंच, रेलिंग और रेनशेल्टर में पोस्टर लगे हैं और लोगों को रेलिंग को न छूने को लेकर आगाह किया जा रहा है.

MC Shimla pasted posters on corona
MC Shimla pasted posters on corona

शिमलाः कोरोना वायरस का दुनिया भर में खौफ फैला हुआ है. भारत में भी 21 दिन के लिए लॉकडाउन लिया गया है. लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए सावधानी बरतने का सुझाव दिया जा रहा है. शिमला में नगर निगम ने भी शहर भर में लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर लगा दिए हैं.

ऐसे में दीवारों बेंच, रेलिंग और रेनशेल्टर में पोस्टर लगे हैं जहां लोगों को रेलिंग को न छूने को लेकर आगाह किया जा रहा है. ये बीमारी ज्यादा न फैले इसको लेकर रेलिंग पर पोस्टर लगाए गए हैं. कोरोना से ग्रसित यदि कोई व्यक्ति रेलिंग को छू लेता है तो वहां से भी ये बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है.

हालांकि शिमला में कर्फ्यू लगा हुआ है, लेकिन जो लोग जरूरी कामों से या राशन लेने घरों से बाहर आ रहे हैं उनको बेंचों पर इकट्ठे बैठने और रेलिंग न पकड़ने की हिदायत दी गई है.

वीडियो.

नगर निगम शिमला की स्वास्थ्य अधिकारी सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि ये बीमारी एक से दूसरे में फैलती है और खास कर यदि कोई संक्रमित व्यक्ति रेलिंग छूता है और उसी रेलिंग को दूसरा व्यक्ति छू लेता है तो ये बीमारी उसे भी हो सकती है. ऐसे में लोगों को रेलिंग और बेंच पर नही बैठना चाहिए. इसको लेकर शहर भर में निगम की ओर से पोस्टर लगा दिए हैं ताकि लोगों में सतर्कता बढ़ें.

बता दें शिमला में अभी तक कोई मामला कोरोना का सामने नही आया है, लेकिन एहतियात जहां सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं, नगर निगम भी लोगो को इस बीमारी से बचने के लिए शहर भर में पोस्टर लगा रहा है.

ये भी पढ़ें-LIVE UPDATE: हिमाचल में कोरोना वायरस से अबतक एक की मौत, 3 केस की पुष्टि

ABOUT THE AUTHOR

...view details