हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

साउथ एशिया का एकमात्र सेमी नेचुरल आइस स्केटिंग रिंक, शिमला में बर्फ पर स्केटिंग के रोमांच का सफर शुरू

By

Published : Dec 9, 2019, 1:39 PM IST

शिमला में आइस स्केटिंग रिंक में बर्फ पर स्केटिंग का पहला मॉर्निंग सेशन सोमवार सुबह आयोजित किया गया. क्लब के सदस्यों ने मैदान पर जमी बर्फ की परत पर स्केटिंग करने का लुत्फ उठाया.

ice skating rink shimla
शिमला आइस स्केटिंग

शिमला: राजधानी शिमला में बर्फ पर स्केटिंग के रोमांच का सफर शुरू हो चुका है. ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में सीजन का पहला मॉर्निंग सेशन सोमवार सुबह आयोजित किया गया. इस सेशन में क्लब के सदस्य जिसमें बच्चे और अन्य लोग शामिल हुए.

क्लब के सदस्यों ने मैदान पर जमी बर्फ की परत पर स्केटिंग करने का लुत्फ उठाया. बता दें कि रविवार को स्केटिंग का ट्रायल सफल रहने के बाद स्केटिंग क्लब की ओर से सुबह के सत्र शुरू कर दिए गए हैं. स्केटर्स ने स्केटिंग के मैदान में स्केटिंग का मजा लिया. क्लब ने अभी दोपहर और शाम के सत्र मैदान में शुरू नहीं किए है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि तापमान में थोड़ी और अधिक गिरावट आने पर मैदान में और बर्फ जमती है जिसके बाद शाम के सत्र में स्केटिंग शुरू की जाएगी. यह साउथ एशिया का एकमात्र सेमी नेचुरल आइस स्केटिंग रिंक है जहां पर पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से ही बर्फ जमाई जाती है.

1920 से चल रहे इस स्केटिंग रिंक में सर्दियों के दिनों में पानी मिट्टी के मैदान में छिड़का जाता है जिसके बाद तापमान की गिरावट के चलते पानी बर्फ की एक परत में तब्दील हो जाता है जिस पर लोग स्केटिंग करते हैं. इसके साथ ही स्केटिंग से जुड़ी कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं लेकिन बीते कुछ वर्षों से मौसम की वजह से जिमखाना और विंटर कार्निवाल का आयोजन नहीं हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक, सीएम बोले- विपक्ष के हर सवालों को देंगे जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details