हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

एचपीयू ने बढ़ाई यूजी के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि, 20 फरवरी तक भरे जाएंगे फॉर्म

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने छात्रों को राहत देने के लिए यूजी के वार्षिक परीक्षाओं के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. अब छात्र 20 फरवरी तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे.

By

Published : Jan 29, 2020, 8:40 PM IST

HPU extended the date of filling the UG examination form
एचपीयू ने बढ़ाई यूजी के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि

शिमलाः हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने छात्रों को राहत देने के लिए यूजी के वार्षिक परीक्षाओं के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. अब छात्र 20 फरवरी तक ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे.

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ाने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई हैं. जारी की गई अधिसूचना के आधार पर बीए, बीकॉम, बीएससी, शास्त्री डिग्री कोर्स के पहले और दूसरे वर्ष के साथ ही प्राक शास्त्री, रत्न प्रभाकर के लिए परीक्षा फॉर्म अब छात्र बिना किसी विलंब शुल्क के 20 फरवरी तक भर सकेंगे.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि अभी तक विश्वविद्यालय की और से जिन छात्रों ने पहली वर्ष में फेल होने पर या कंपार्टमेंट आने पर पूर्व मूल्यांकन के लिए अपने फॉर्म भरे हैं उनका परिणाम घोषित नहीं किया है.

ऐसे में छात्र संगठन बार-बार यह मांग उठा रहे थे की परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ाया जाए जिससे कि पूर्व मूल्यांकन के बाद अगर किसी छात्र को दोबारा परीक्षा देनी हो या पास होने पर अगले वर्ष की परीक्षा देनी हो तो उसके लिए परीक्षा फॉर्म भर सकें.

ऐसे में विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों की मांग को मानते हुए अब परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. तिथि बढ़ने से उन छात्रों को भी राहत मिली है जिन्होंने पूर्व मूल्यांकन के लिए अपने फॉर्म भरे हैं.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की और से अब जब छात्रों को यह राहत प्रदान की गई है तो जिन छात्रों ने अभी तक पहले और दूसरे वर्ष के परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है.

वह छात्र 20 फरवरी तक इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की और से अप्रैल माह में यू जी के पहले, दूसरे वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं करवाई जाएंगी जिसके लिए यह परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस को लेकर नाहन मेडिकल कॉलेज में अलग से तैयार किया गया वार्ड, नोडल ऑफिसर की भी तैनाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details