हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भाजपा ने चुनाव प्रबंधन समिति में 17 समितियों की लिस्ट जारी की, किशन कपूर और इंदु गोस्वामी का नाम गायब

By

Published : Aug 30, 2022, 9:21 PM IST

Updated : Aug 30, 2022, 10:00 PM IST

हिमाचल भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति में कुल 17 समितियों का गठन (Himachal BJP Election Management Committee) किया गया है. लेकिन कांगड़ा से राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी और लोकसभा सांसद किशन कपूर का नाम गायब है. इस पर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने क्या कहा जानने के लिए पढ़ें खबर..

Himachal BJP Election Management Committee
हिमाचल भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति

शिमला:भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव प्रबंधन समिति में कुल 17 समितियों का गठन किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सहित प्रदेश के तमाम (Himachal BJP Election Management Committee) नेताओं के नाम मौजूद है. लेकिन कांगड़ा से राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी और लोकसभा सांसद किशन कपूर का नाम गायब है.

वीडियो.

ईटीवी भारत के सवाल पर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने (Rajeev Bindal on HP assembly election) कहा कि ऐसे नेता जिनकी जनता में पकड़ है और फील्ड के मास्टर है उन्हें ऑफिस में नहीं बैठाया जाएगा. ईटीवी से बातचीत में चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि चुनाव प्रबंधन के लिए अलग-अलग समितियों की आवश्यकता होती है. इसके लिए हर विशेष कार्य के लिए एक समिति का गठन किया गया है. इन समितियों में कुछ कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां भी दी गई हैं.

फोटो.

केवल नाहन से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव:एक सवाल के जवाब में डॉ. बिंदल ने कहा कि वह केवल नाहन विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि चुनाव किससे लड़ना है यह तो पार्टी हाईकमान ही तय करेगा. लेकिन अगर पार्टी हाईकमान उन्हें कहीं अन्य से चुनाव लड़ने के लिए कहता है तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.

फोटो.

उन्होंने स्पष्ट रूप से नाहन विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की. दरअसल पिछले दिनों अर्की विधानसभा क्षेत्र के उपचुनावों के बाद डॉ. राजीव बिंदल के अर्की विधानसभा क्षेत्र शिफ्ट होने की चर्चा जोरों पर थी. लेकिन आज राजीव बिंदल ने इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि वह केवल नाहन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

फोटो.

पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे लोग भी चुनावों में करेंगे भाजपा के लिए काम:डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता किसी व्यक्ति या नेता से निराश हो सकता है. लेकिन भाजपा से निराश नहीं हो सकता. भाजपा का कार्यकर्ता कमल चुनाव चिन्ह के लिए (HP assembly election) कार्य करता है. ऐसे में चुनावों की घोषणा होते ही सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर पार्टी के लिए कार्य करेंगे. व्यक्तिगत रूप से कार्यकर्ता एक दूसरे से निराश हो सकते हैं. लेकिन पार्टी के लिए सभी एकजुट हैं और सभी मिलकर भाजपा की जीत के लिए कार्य करेंगे. डॉ. बिंदल ने कहा कि भाजपा राज्य चुनाव प्रबंधन समिति में कुल 17 समितियों का गठन किया गया है.

ये भी पढ़ें:रामपुर में सीएम जयराम बोले: छोटे लोगों में शामिल होकर गरीब लोगों के दुख-दर्द का साथी बनना चाहता हूं

Last Updated : Aug 30, 2022, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details