हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकारी योजनाओं का धरातल पर होगा मूल्यांकनः गोविन्द सिंह ठाकुर

By

Published : Dec 17, 2019, 9:06 PM IST

वन मंत्री ने धामी वन परिक्षेत्र के तहत घणाहटी बीट में इस साल रोपे गए पौधों का जायजा लिया. घरोल में एक हक्टेयर वन क्षेत्र में 500 पौधे रोप गये थे. जांच करने पर पाया गया कि वहां रोपित सभी पांच सौ पौधे स्वस्थ हैं.

govind singh thakur inspected plantation dirve
govind singh thakur inspected plantation dirve

शिमलाः परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने मंगलवार को शिमला वन वृत्त के तहत घणाहटी के पास नेहरा गांव में पौधारोपण अभियान के दौरान रोपित किए गए पौधों का निरीक्षण किया. वन मंत्री ने धामी वन परिक्षेत्र के तहत घणाहटी बीट में इस साल रोपे गए पौधों का जायजा लिया. घरोल में एक हक्टेयर वन क्षेत्र में 500 पौधे रोप गये थे. जांच करने पर पाया गया कि वहां रोपित सभी पांच सौ पौधे स्वस्थ हैं.

गोविन्द सिंह ठाकुर ने इसके बाद नेहरा गांव में मृदा संरक्षण कार्य का जायजा लिया. जहां गांव की बावड़ी के जलस्त्रोत को बचाने के लिए वन विभाग ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पौधारोपण, मृदा संरक्षण और जलाशयों का निर्माण किया है. वन मंत्री ने ओबरू मरोग में विद्यार्थी वन मित्र योजना के तहत रोपित पौधों का भी जायजा लिया और स्कूली बच्चों से उनके अनुभवों के बारे में चर्चा की. उन्होंने विद्याथिर्यों द्वारा रोपित पौधों की हालत पर खुशी जताई.

वीडियो.

गोविन्द सिंह ठाकुर ने ग्रामवासियों और स्कूली बच्चों से वनों के संरक्षण में योगदान देने का आग्रह किया और साथ ही विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सरकारी योजनाओं को धरातल पर सफल बनाने के निर्देश दिए. गोविंद ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार के दो साल पूरा होने पर विभागों की उपलब्धियों का जमीनी स्तर पर मूल्यांकन एवं परीक्षण किया जाएगा.

वन मंत्री गोविंद ठाकुर पौधों का जायजा लेते हुए.

ये भी पढ़ें- पहाड़ी लोग इस अंदाज में बनाते हैं हिमाचली 'बिरयानी', देसी घी के साथ लगती है और भी टेस्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details