हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 4, 2020, 5:17 PM IST

ETV Bharat / city

रामपुर में हुआ ताजा हिमपात, ठंड से बढ़ी मुश्किलें

राजधानी के उपमंडल रामपुर में शनिवार सुबह ताजा हिमपात हुआ है, जिससे क्षेत्र में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. इसके अलावा बर्फबारी होने की वजह से बागवानों और किसानों ने राहत की सांस ली है.

fresh snowfall in rampur in shimla
ताजा हिमपात

शिमला: राजधानी के उपमंडल रामपुर में शनिवार सुबह ताजा हिमपात हुआ है, जिससे क्षेत्र में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. इसके अलावा बर्फबारी होने की वजह से बागवानों और किसानों ने राहत की सांस ली है.

बता दें कि ताजा बर्फबारी होने की वजह से बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं, क्योंकि बागवानों ने अपने बगीचों में सेब के पेड़ों की कांट-छाट करना, खाद डालना, स्प्रे करने का काम शुरू कर दिया है. ऐसे में बागवानों को सेब की खेती के लिए पानी की आवश्यकता थी, जिससे सुबह के समय हुए ताजा हिमपात व बारिश से उनको राहत मिली है.

वीडियो

किसानों ने भी ताजा बर्फबारी व बारिश होने से राहत की सांस ली है, क्योंकि किसानों ने अपने खेतों में कई प्रकार की सब्जियां और अनाज की फसल बोई हैं. फसलों के लिए पानी की आवश्यकता थी. ऐसे में हिमपात होने की वजह से उनकी फसलों को फायदा होगा. साथ ही दिन में मौसम खराब होने की वजह से लोग अपने घरों में ही रहने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details