हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने की सीमेंट के रेट कम करने की मांग, सरकार पर कंपनियों से सांठगांठ का आरोप

By

Published : Feb 10, 2020, 7:09 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 8:05 PM IST

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार को पहले भी सीमेंट कंपनियों पर लगाम लगाने और रेट कम करने को लेकर चेताया गया, लेकिन उसके बाद भी सीमेंट कंपनियों ने दोबारा सीमेंट बैग पर 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है.

Kuldeep Rathore demands reduction in cement price
कुलदीप राठौर

शिमला:प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हिमाचल में सीमेंट कंपनियों की हर महीने रेट बढ़ाने पर रोष व्यक्त किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से कंपनियों से जल्द से जल्द रेट कम करने की मांग की है. कांग्रेस अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि सीमेंट के रेट कम न होने पर कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर जन आंदोलन शुरू करेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार को पहले भी सीमेंट कंपनियों पर लगाम लगाने और रेट कम करने को लेकर चेताया गया, लेकिन उसके बाद भी सीमेंट कंपनियों ने दोबारा सीमेंट बैग पर 25 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. कुलदीप राठौर ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सीमेंट कंपनियों की सरकार से सांठगांठ है. सरकार ने इन सीमेंट कंपनियों को जनता को लूटने की खुली छूट दी है.

वीडियो रिपोर्ट

कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में तीन सीमेंट कंपनियां हैं. इससे पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है. हैरानी की बात यह है कि प्रदेश में सीमेंट बनने के बावजूद भी लोगों को सीमेंट महंगे दामों पर खरीदना पड़ रहा है, जबकि बाहरी राज्यों में यहीं सीमेंट 50 रूपये तक सस्ता मिल रहा है.

कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी सरकार से रेट कम करने की मांग की थी. जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कंपनियों से बात करने की बात कही थी, लेकिन उसके बाद फिर कंपनियों ने रेट बढ़ा दिए हैं. राठौर ने कहा कि कांग्रेस सीमेंट कंपनियों की मनमर्जी को सहन नहीं करेगी और जल्द ही सरकार सीमेंट के रेट कम नहीं करवाती है, तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें:शिखर की ओर हिमाचल...सुनो सरकार...यहां बीमार होना मना है!

Last Updated : Feb 10, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details