हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

By

Published : Nov 14, 2020, 6:43 PM IST

हिमाचल में रविवार से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने प्रदेश के सात जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में 17 नवंबर तक मौसम खराब रहेगा.

Chances of rain and snowfall in 7 districts of  Himachal Pradesh
हिमाचल में बदलेगा मौसम.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने रविवार को 7 जिलो में भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान ऊपरी क्षेत्रो में बर्फबारी ओर निचले क्षेत्रों में बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

शनिवार को सुबह से कई इलाकों में बादल छाए रहे. हालांकि इस दौरान बारिश नहीं हुई लेकिन रविवार को मंडी कुल्लू चम्बा, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी में भरे बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है. प्रदेश में 17 नवंबर तक मौसम खराब रहने की संभावना है. इस दौरान तापमान में भी कमी आएगी.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से प्रदेश में मौसम बदला है. पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल पहुंचा है. ऐसे में रविवार को अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि शनिवार को आसमान में बादल छाए रहे. जिससे तापमान में भी कमी आई है.

बता दें कि प्रदेश में पिछले डेढ़ महीने से बारिश नहीं हुई है. जिससे सूखे जैसे हालात हो गए हैं. पानी के स्रोत भी सूखने लगे हैं. बारिश नहीं होने से किसान गेहूं की बिजाई भी नहीं कर पा रहे हैं, वहीं आगामी दिनों में बारिश होने से खासकर किसानों को बड़ी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details