हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 15, 2021, 5:31 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश में बड़े खेल आयोजनों की संभावनाएं बढ़ी: राजेंद्र शर्मा

अनुराग ठाकुर को केंद्र में खेल मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. ऐसे में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव राजेंद्र शर्मा ने उम्मीद जताई है कि प्रदेश को नेशनल गेम्स और खेलो इंडिया जैसे बड़े आयोजन मिलने की स्थिति में यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल ढांचा विकसित होगा, जिसका प्रदेश के खिलाड़ियों को भरपूर लाभ मिलेगा.

chances-of-big-sports-events-increased-in-himachal-after-anurag-thakur-appointed-sport-minister
राजेंद्र शर्मा.

शिमला: बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव और हिमाचल प्रदेश बैंडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने गुरुवार को कहा कि राज्य में आने वाले समय में बड़े खेल आयोजनों की संभावनाएं बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को केंद्र में खेल मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है. ऐसे में आने वाले दिनों में हिमाचल में नेशनल गेम्स और खेलो इंडिया जैसे बड़े आयोजन हो सकेंगे.

राजेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश को नेशनल गेम्स और खेलो इंडिया जैसे बड़े आयोजन मिलने की स्थिति में यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल ढांचा विकसित होगा, जिसका प्रदेश के खिलाड़ियों को भरपूर लाभ मिल सकेगा. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अनुराग ठाकुर प्रदेश में सुदृढ़ एवं मूलभूत ढांचा विकसित करवाएंगे ताकि हिमाचल में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं और प्रतियोगिताएं आयोजित हो सके.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल ढांचा विकसित होने से न केवल यहां खेल संस्कृति विकसित होगी बल्कि खेलों के प्रति युवाओं की रूचि बढ़ेगी और राज्य में हाई एल्टीट्यूड खेलों के प्रशिक्षण के लिए भी लोग यहां पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के खेल प्रेमियों को उम्मीद है कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश बड़े-बड़े खेल आयोजन करवाने में सक्षम होगा. इससे राज्य में पर्यटन गतिविधियां भी बढ़ेंगी. उन्होंने प्रदेश के खेल संघों की ओर से अनुराग ठाकुर को केंद्रीय खेल और सूचना व प्रसारण मंत्री बनने पर बधाई दी.

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का अस्थि कलश पहुंचा सचिवालय, कर्मचारियों ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन

ABOUT THE AUTHOR

...view details