हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Cyber Fraud In Shimla: सैलानी के खाते से उड़ाए 30 हजार रुपए, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Dec 17, 2021, 5:54 PM IST

हिमाचल में साइबर फ्रॉड के मामले लागातार सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से शिमला घूमने आए बागेश चंद पुत्र रामरतन के साथ धोखाधड़ी का मामला (tourist of Uttar Pradesh in Shimla) सामने आया है. सैलानी की शिकायत पर थाना सदर शिमला में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज (cheating with tourist in Shimla) किया गया है. एसपी डॉ मोनिका (sp dr monica on fraud case) ने मामले की पुष्टि की है.

cheating with tourist in Shimla
शिमला में सैलानी के साथ फ्रॉड.

शिमला: जिले में बाहर से शिमला घूमने आए पर्यटकों के साथ धोखा धड़ी व ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं. आए दिन शातिर पर्यटकों को अपना शिकार बना रहे हैं. ताजा मामले में शिमला घूमने आए एक सैलानी के खाते से करीब 30 हजार रुपए निकलने का मामला (cheating with tourist in Shimla) सामने आया है. सैलानी की शिकायत पर थाना सदर शिमला में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार बागेश चंद पुत्र रामरतन ग्राम कमालपुर पीओ अकबरपुर जिला कानपुर देहात उत्तर प्रदेश ने शिकायत दर्ज कराई (tourist of Uttar Pradesh in Shimla) है कि वह 14 दिसंबर को शिमला घूमने पहुंचा. शिमला पहुंच कर उसने 14 दिसंबर से 16 दिसंबर तक के लिए मेक माई ट्रिप के माध्यम से होटल में दो कमरे बुक किए, लेकिन अगले दिन 15 दिसंबर को उसने बुकिंग रद्द करने के लिए अपने मोबाइल नंबर से मेक माई ट्रिप के फोन नंबर से संपर्क किया.

ये भी पढ़ें:Debt on Himachal Government: कर्ज के मर्ज का नहीं मिल रहा इलाज, एक दशक में डेब्ट ट्रैप में बुरी तरह फंस जाएगा हिमाचल

उसके बाद उसके मोबाइल पर मोबाइल नंबर से बुकिंग कैंसिल कराने के लिए फोन आया. सैलानी ने बताया कि उसने अपने खाते से संबंधित कोई जानकारी साझा नहीं की, लेकिन फिर भी चार अलग-अलग लेन-देन की राशि क्रमशः 9999 रु. 4999 रु. 5000 और 9999 रुपए उनके अकाउंट से निकाले गए.

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. एलएचसी लक्ष्मी मामले की जांच कर रही है. इस संबंध में एसपी डॉ मोनिका (sp dr monica on fraud case) ने बताया कि एक पर्यटक के साथ ठगी का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है. आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, शीतलहर की चपेट में प्रदेश के कई हिस्से

ABOUT THE AUTHOR

...view details