हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल भाजपा ने संसदीय बोर्ड पर छोड़ा राज्यसभा सीट का फैसला

By

Published : Mar 9, 2020, 3:32 PM IST

Updated : Mar 9, 2020, 4:09 PM IST

राज्‍यसभा सदस्‍य चुनाव से पहले हिमाचल प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक पीटरहॉफ में हुई. बैठक में सीएम जयराम ठाकुर समेत भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉक्‍टर राजीव बिंदल भी मौजूद रहे.

BJP parliamentary board will decide the Rajya Sabha seat
भाजपा चुनाव समिति की बैठक

शिमला: हिमाचल से भरे जाने वाली राज्यसभा सीट का फैसला प्रदेश भाजपा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड पर छोड़ दिया है. सोमवार को हिमाचल भाजपा चुनाव समिति की बैठक शिमला के राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में हुई. बैठक में प्रदेश से राज्यसभा सीट के उम्मीदवार को लेकर चर्चा की गई.

बैठक में सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, पूर्व भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, रणधीर शर्मा और पवन राणा आदि शामिल थे. चूंकि अभी प्रदेश भाजपा की नई चुनाव समिति का गठन होना है, लिहाजा पुरानी समिति की ही बैठक हुई.

सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली से सीधे बैठक में पहुंचे थे. बैठक में फैसला लिया गया कि संसदीय बोर्ड ही अंतिम मुहर लगाए कि किसे राज्यसभा भेजा जाए, हालांकि स्टेट बीजेपी ने नामों का एक पैनल हाई कमान को भेजा है.

वीडियो.

उल्लेखनीय है कि 26 मार्च को राज्यसभा सीट के लिए चुनाव होना है. ये सीट विप्लव ठाकुर का कार्यकाल पूरा होने पर खाली हो रहा है. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च, 2020 निर्धारित की गई है. नामांकन पत्रों की संवीक्षा 16 मार्च को होगी और 18 मार्च, 2020 तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 26 मार्च, 2020 को होगा और मतगणना भी इसी दिन होगी.

ये भी पढ़ें: ओलंपिक में क्वालीफाई करने पर CM जयराम ने आशीष चौधरी को दी बधाई

Last Updated : Mar 9, 2020, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details