हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

माल रोड पर लोग अब स्ट्रीट फूड का नहीं ले पाएंगे मजा, जिला प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

By

Published : Nov 26, 2020, 12:52 PM IST

शिमला में माल रोड और रिज मैदान के आसपास के क्षेत्रों में अब पर्यटक और स्थानीय लोग दुकानों के बाहर खड़े होकर खाने की वस्तुओं का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे. पर्यटकों सहित स्थानीय लोग अब सिर्फ पैक करके खाद्य वस्तुओं को साथ ले जा सकते हैं.

Ban on eating outside restaurants
शिमला में स्ट्रीट फूड

शिमला: राजधानी शिमला के माल रोड और रिज मैदान के आसपास के क्षेत्रों में अब पर्यटक और स्थानीय लोग दुकानों के बाहर खड़े होकर खाने की वस्तुओं का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे. जिला प्रशासन ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के रेस्तरां और स्ट्रीट फूड की दुकानों के बाहर खाने पर पाबंदी लगा दी है.

रेस्टोरेंट के बाहर खाने पर पाबंदी

पर्यटकों सहित स्थानीय लोग अब सिर्फ पैक करके खाद्य वस्तुओं को साथ ले जा सकते हैं. रेस्टोरेंट के बाहर खाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. शिमला जिला प्रशासन ने इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. अधिसूचना का उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट.

जिला प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

शिमला के अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि लोग रिज मैदान माल रोड पर रोड रिज पर रेस्तरां और स्ट्रीट फूड की दुकान से खाद्य वस्तुएं लेकर ग्रुप में खड़े होकर खाने लगते हैं. इस दौरान लोगों ने मास्क भी नहीं पहने होते हैं जिसके कारण कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ जाता है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस पर पाबंदी लगा दी है. लोग रेस्टोरेंट और स्ट्रीट फूड की दुकान से खाद्य वस्तुओं को पैक करवा कर ले जा सकते हैं.

लोग कोविड नियमों का नहीं कर रहे पालन

बता दें कि रिज मैदान पर स्ट्रीट फूड की दुकानों और माल रोड पर बेकरी की दुकानों से लोग खाद्य वस्तुएं जैसे मोमोज, गुलाबजामुन, बर्गर लेकर वहीं आसपास खड़े होकर खाने लगते है. इस दौरान लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग रखते थे और न ही मास्क पहनते थे जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है.

पढ़ें:कोविड नियम न मानने पर 5000 रुपये जुर्माना, FIR होगी दर्ज: डीसी ऊना

ABOUT THE AUTHOR

...view details