हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भट्टाकुफर व पराला के अलावा में इन मंडियों में बिकेंगे सेब, बनेगी डेडिकेटेड पार्किंग

By

Published : Jul 5, 2020, 6:37 PM IST

शिमला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि इन छोटी मंडियों में भी सेब की खरीद-फरोख्त के लिए आढ़ती बैठेंगे. इससे व्यक्ति अपने सेब को वहां बेच सकेंगे. उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले चालकों को डेडीकेटिड कार व ट्रक पार्किंग की सुविधा दी जाएगी.

Preparation of district administration for apple season completed
सेब के लिए छोटी मंडियों का निर्माण

शिमला: सेब सीजन को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ी मंडियों के अलावा सैटेलाइट मंडियों का निर्माण किया गया है. इसमें रोहडू मुख्य मंडी के अलावा मैंदली, चिड़गांव रैली मैदान, हैलीपैड ग्राउंड एवं रोहड़ू में सैटेलाइट मंडियां शामिल हैं, ताकि मंडियों में आने वाले लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर सकें.

मंडियों में बागवानों और आढ़तियों के बैठने की व्यवस्था की गई है. साथ ही डेडीकेटिड कार व ट्रक पार्किंग तैयार किेए गए है. जहां खाने-पीने और शौचालय की व्यवस्था की गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

शिमला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि इन छोटी मंडियों में भी सेब की खरीद-फरोख्त के लिए आढ़ती बैठेंगे. इससे व्यक्ति अपने सेब को वहां बेच सकेंगे. उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले चालकों को डेडीकेटिड कार व ट्रक पार्किग की सुविधा दी जाएगी. यहां पर वह अपनी गाड़ियों और ट्रक को पार्क कर सकेंगे.

उन्होंने बताया कि इन ट्रक पार्किंग को बैरिकेड किया जाएगा. डेडीकेटिड कार पार्किंग में खाने, शौचालय एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था की जाएगी, ताकि चालक व अन्य व्यक्ति इधर-उधर न घूम सकें. इसके साथ वहीं, पर सेब की लोडिंग करने के बाद राज्य के बाहर मंडियों में निर्यात किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :NGT के आदेशों पर डस्टबीन फ्री हुआ नाहन, खुले में कचरा फेंका तो होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details