हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 31, 2022, 7:51 PM IST

ETV Bharat / city

आनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बदलने पर बवाल, पूर्व अध्यक्ष चंद्र केश अपने समर्थकों के साथ पहुंचे होली लॉज

आनी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने ब्लॉक कमेटी में फेरबदल (Anni block congress president changed) किया है. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्र केश को पद से हटाकर यूपेंद्र कांत मिश्रा को संगठन की कमान सौंपी है. इसको लेकर आज कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से करीब 70 लोग मिले हैं और फिलहाल संगठन में कोई बदलाव न करने का आग्रह किया गया है. वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है.

Anni block congress president changed
आनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बदला

शिमला:कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने ब्लॉक कमेटी में फेरबदल किया है. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्र केश को पद से हटाकर यूपेंद्र कांत मिश्रा को संगठन की कमान सौंपी है. प्रदेश कांग्रेस के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है और रविवार को पूर्व अध्यक्ष सहित अन्य ब्लॉक कांग्रेस के (Anni block congress president changed) पदाधिकारियों के साथ 70 कार्यकर्ता कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से मिलने होली लॉज पहुंच गए और ब्लॉक कांग्रेस में किसी भी तरह का बदलाव न करने की मांग की. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए चंद्र केश को ही अध्यक्ष बनाया जाए. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है.

कुल्लू जिला कांग्रेस के महासचिव लोकराज ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने आनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को बदल दिया है. जबकि पूर्व अध्यक्ष चंद्र केश अच्छा कार्य कर रहे थे और लोकसभा चुनाव में आनी विधानसभा क्षेत्र से 7500 की लीड दिवलाई गई थी. उन्होंने कहा कि अब विधानसभा चुनाव में 3 महीने रह गए हैं, बावजूद इसके चंद्र केश को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिर गया है और कार्यकर्ताओं में रोष भी है.

आनी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बदलने

उन्होंने कहा कि इसको लेकर आज कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से करीब 70 लोग मिले हैं और फिलहाल संगठन में कोई बदलाव न करने का आग्रह किया गया है. वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसी भी अन्य ब्लॉक का अध्यक्ष नहीं बदला है, केवल आनी ब्लॉक अध्यक्ष को जोकि किसी दवाब में आकर बदला है सही नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष से तुरंत प्रभाव से नई नियुक्ति को रद्द करके चंद्र केश को ही अध्यक्ष बने रहने की मांग की गई है.

वहीं, आनी ब्लॉक कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता शादी लाल ने कहा कि चंद्र केश काफी अच्छा काम कर रहे थे और लोकसभा चुनाव में लीड भी दी है. अब विधानसभा के चुनाव सर पर हैं, ऐसे में ब्लॉक कांग्रेस में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाए और चंद्र केश को ही ब्लॉक अध्यक्ष रखा जाए. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से आग्रह किया गया है कि चुनावी वर्ष में बदलाव करने से विधानसभा में काफी नुकसान हो सकता है.

वहीं, पूर्व अध्यक्ष चंद्र केश ने कहा कि वे काफी समय से कांग्रेस से जुड़े हैं और विभिन्न पदों पर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पिछले दो सालों से ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पर तैनात थे और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को लीड दिलाई है. लेकिन अब कांग्रेस ने नया ब्लॉक अध्यक्ष तैनात कर दिया है, जिससे कार्यकर्ताओं में रोष है और आज प्रतिभा सिंह से मिलने पहुंचे थे और उन्हें विधानसभा चुनाव को देखते हुए फिलहाल कोई बदलाव न करने का आग्रह किया गया है.

ये भी पढ़ें:मुकेश अग्निहोत्री ने खाई माता चिंतपूर्णी की कसम, बोले- कांग्रेस बहाल करेगी पुरानी पेंशन स्कीम, 90 दिन बाद बंद कमरे में रोएंगे जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details