हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में ऐसा चढ़ा चुनाव का रंग, शादी के बंधन में बंधने से पहले वोट डालने पहुंचे दूल्हे

By

Published : May 19, 2019, 2:41 PM IST

लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण में हिमाचल की चारों सीट पर मतदान हो रहे हैं. प्रदेश में कई जिलों में दूल्हे शादी से पहले अपने-अपने मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंचे.

वोट डालने पहुंचे दुल्हे

शिमला: हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान के लिए वोटर्स में खासा उत्साह देखा जा रहा है. प्रदेश में कई जगह सात फेरे लेने से पहले दूल्हे सेहरा बांधकर और बारात लेकर मतदान केंद्र पहुंचे. दूल्हे के साथ बारातियों ने भी अपने मतों का प्रयोग किया.

दूल्हे बारात ले जाने से पहले वोट डालने पहुंचे मतदान केंद्र.

कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के बूथ नंबर आठ कोठी में पहले दूल्हे ने मतदान किया, इसके बाद दूल्हा बारात लेकर दुल्हन को लाने के लिए रवाना हुआ. मनाली की कोठी गांव में दूल्हे अनिल कुमार की बारात मनाली की ओर रवाना होने वाली थी. लेकिन देश में सशक्त सरकार व अच्छे नेतृत्व के लिए पहले दूल्हे ने मतदान केंद्र में पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया और अपने साथ आए अन्य बारातियों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया. उसके बाद ही दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर की ओर रवाना हुआ.

सिरमौर जिला ने पांवटा साहिब के भाटावाली मतदान केंद्र पर भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. यहां बारात ले जाने से पहले दूल्हा प्रदीप कुमार वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचा और वोट डाला. दूल्हे ने कहा कि शादी से पहले वो भी वोट डालने आया है. दूल्हे के पोशाक में युवक को वोटिंग करते देख लोग भी अचंभित हो गए.

वहीं, कांगड़ा के नूरपुर-बरंडा पंचायत के शक्ति सिंह ने अपने मत का प्रयोग किया. बरात निकलने से पहले वह मतदान करने पहुंचे. शक्ति सिंह ने मतदाताओं से वोट की अपील की. इसके बाद लेकर रवाना हुए. मतदान केंद्र में दूल्हा को देख बूथ पर तैनात कर्मचारी भी खुशी से चहक उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details