हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोलर ग्राम सभा विवाद बढ़ा, महिला पंचायत प्रधान ने कहा- कुंडी लगाकर बचाई जान

By

Published : Aug 10, 2021, 6:42 PM IST

नाहन विधानसभा क्षेत्र (Nahan Assembly Constituency) के कोलर ग्राम सभा में 8 अगस्त को ग्राम सभा में विवाद का मामला बढ़ता ही जा रहा है. इस मामले में मंगलवार दोपहर को कांग्रेस समर्थित कोलर पंचायत की प्रधान शालिनी ने प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व में डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम को एक शिकायत पत्र सौंपा है, जिसमें महिला प्रधान ने पंचायत के पूर्व प्रधान अमर सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

congress submitted memorandum to dc
कोलर ग्राम सभा विवाद बढ़ा.

नाहन: सिरमौर जिले के नाहन विधानसभा क्षेत्र (Nahan Assembly Constituency) के तहत कोलर ग्राम सभा में 8 अगस्त को हुई ग्राम सभा में उपजा विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस-भाजपा के नेता भी इस विवाद में अपने-अपने समर्थकों के साथ खड़े होते हुए दिख रहे हैं. दरअसल कोलर पंचायत के भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह द्वारा कांग्रेस समर्थित महिला पंचायत प्रधान शालिनी के समर्थन में अब कांग्रेस पार्टी भी उतर आई है.

इस मामले में मंगलवार दोपहर को कांग्रेस समर्थित कोलर पंचायत की प्रधान शालिनी ने प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व में डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम को एक शिकायत पत्र सौंपा है, जिसमें महिला प्रधान ने पंचायत के पूर्व प्रधान अमर सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मीडिया से बात करते हुए कोलर पंचायत की प्रधान शालिनी (Kolar Panchayat pradhan Shalini) ने कहा कि 8 अगस्त को बेहतर तरीके से ग्राम सभा का आयोजन किया जा रहा था. ग्राम सभा की कार्रवाई शुरू हुई और लोग हस्ताक्षर करने लगे.

शलिनी ने कहा कि इस ग्राम सभा में पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह भी मौजूद थे. ग्राम सभा की अच्छे से कार्रवाई चल रही थी, लेकिन पूर्व पंचायत प्रधान बीच में बहसबाजी करने लगे. महिलाओं को हस्ताक्षर करने से पूर्व प्रधान द्वारा रोका गया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर उन्होंने पूर्व पंचायत प्रधान को ऐसा न करने का आग्रह किया और उनसे भी हस्ताक्षर करने के लिए निवेदन किया. महिला पंचायत प्रधान ने कहा कि इसके बाद पूर्व पंचायत प्रधान ने न केवल उनके बल्कि ग्राम सभा में मौजूद महिलाओं के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी. हंगामे के साथ ही मारपीट करने लगे.

इस दौरान 200 लोगों के करीब हस्ताक्षर हो चुके थे. ग्राम सभा में फर्जी हस्ताक्षर करवाने के आरोप बेबुनियाद है. महिला पंचायत प्रधान ने आरोप लगाया कि ग्राम सभा में मारपीट करने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस भी देरी से पहुंची. ऐसे में उन्हें अपनी जान का खतरा था. लिहाजा ग्राम सभा कार्यालय के दरवाजे की कुंडी लगाकर अपनी जान बचाई. उन्होंने इस दिशा में डीसी सिरमौर से उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

दूसरी तरफ इस मामले में प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सोलंकी (State Congress General Secretary Ajay Solanki) ने भी भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई है. बता दें कि सोमवार को भाजपा समर्थित पूर्व पंचायत प्रधान अमर सिंह (Former Panchayat Pradhan Amar Singh) ने भी कोलर में हुई ग्राम सभा में वर्तमान पंचायत प्रधान पर फर्जी हस्ताक्षर करने और पुलिस में झूठी शिकायत दर्ज करवाने बाबत डीसी सिरमौर को एक शिकायत पत्र सौंपा था.

ये भी पढ़ें:कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट मांगने पर बोले पंजाब के श्रद्धालु- हमारे गोल्डन टेंपल जाओ नहीं कोई रोक-टोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details