हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Nov 14, 2020, 4:58 PM IST

दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है. वहीं, दिवाली मनाने के लिए केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर अपने घर समीरपुर पहुंचे है. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने फैंस को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. आईजीएमसी में भले ही आग से जलने वाले मरीजों के इलाज के लिए बर्न वार्ड ना हो, मगर इस बार प्रशासन ने दिवाली के दौरान पटाखों या अन्य कारण से जलने वाले मरीजों के लिए खास इंतजाम कर लिए हैं. लवी मेले में केवल स्थानीय उत्पादों को जिनमें सूखे मेवे, उनी वस्त्र व अन्य हस्त निर्मित सामान को ही स्थान दिया गया है.

top ten news of himachal pradesh till @ 5 PM
top ten news of himachal pradesh till @ 5 PM

दिवाली मनाने घर पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर

दिवाली का त्योहार शुरू हो गया है. वहीं, दिवाली मनाने के लिए केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर अपने घर समीरपुर पहुंचे है. घर पहुंचने की सूचना मिलते ही कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा और इस दौरान सुबह से कार्यकर्ता घर पर आकर बधाई देते हुए नजर आए.

कंगना ने नई भाभी के आगमन पर मनाई 'अंदरेरा' रस्म फैंन्स को दी दिवाली की शुभकामनाएं

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने फैंस को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. कंगना रनौत ने सोशल मीडिया के जरिए दिवाली की बधाई दी है. गुरुवार सुबह कंगना रनौत के भाई अक्षत ने रितु सांगवान के साथ सात फेरे लिए. कंगना भाई की शादी में खूब एंजॉय करती नजर आ रही हैं.

IGMC में दिवाली को लेकर अलर्ट

आईजीएमसी में भले ही आग से जलने वाले मरीजों के इलाज के लिए बर्न वार्ड ना हो, मगर इस बार प्रशासन ने दिवाली के दौरान पटाखों या अन्य कारण से जलने वाले मरीजों के लिए खास इंतजाम कर लिए हैं. आईजीएमसी में पांच वार्डों में इस बार तैयारियां की गई हैं, जहां पर बर्न केसिस को देखा जाएगा.

लवी मेले को बढ़ाने की व्यापारियों ने की मांग

लवी मेले में केवल स्थानीय उत्पादों को जिनमें सूखे मेवे, उनी वस्त्र व अन्य हस्त निर्मित सामान को ही स्थान दिया गया है. मेला मैदान में आए स्थानीय व्यापारियों की मांग है कि मेले के समय में बढ़ोतरी की जाए ताकि उनका सामान बिक सके.

पांवटा बाजार में सजी पटाखों की दुकानें

पांवटा साहिब में पटाखों की दुकानों पर इस बार कुछ खास भीड़ नजर नहीं आ रही है. इस बार इक्का-दुक्का लोग ही पर पटाखे खरीदते हुए भी नजर आ रहे हैं. पांवटा साहिब के गुरुद्वारा ग्राउंड में पटाखों के स्टाल नजर आते थे और इस बार एक दर्जन स्टाल भी नजर नहीं आ रहे हैं. इन स्टाल में लोगों के जमावड़े नजर आते थे.

प्राला कशॉट के पास गहरी खाई में गिरी पिकअप

करसोग-मंडी सड़क पर प्राला कशॉट के समीप पिकउप के लुढ़कने के 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई. प्राला कशॉट के समीप गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे करीब 150 मीटर खाई में गिर गई, जिसमें चालक की मौत हो गई. चालक को उपचार के लिए सिविल अस्पताल करसोग लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हिमाचल प्रदेश: स्कूल-कॉलेजों में फेयरवेल

प्रदेश में शिक्षण संस्थान खुलने के बाद संस्थानों में कोरोना पॉजिटिव के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई हैं. ऐसे में बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से संज्ञान लिया गया है. इसके लिए सभी जिला अधिकारियों और प्रिंसिपलों को आदेश जारी किए गए है. ऐसे सभी तरह के आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

बिलासपुर में दिवाली पर नहीं चली स्पेशल बसें

आरएम बिलासपुर किशोरी लाल ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से अभी तक एक मात्र बस दिल्ली रूट के लिए भेजी गई थी, लेकिन इस स्पेशल बस को भी यहां पर यात्री नहीं मिल पाए. हालांकि एचआरटीसी की ओर से डिमांड के अनुसार स्पेशल बसें चलाने की बात की है, लेकिन यदि डिमांड न होने के कारण बसें नहीं चलाई गई.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की शिमला में बिगड़ी तबीयत

तीन दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की तबीयत बिगड़ गई है. तबीयत बिगड़ने के बाद मनोहर लाल खट्टर को चेकअप के लिए IGMC लाया गया है.

पिछले ढाई महीने का सूखा होगा खत्म

करसोग में कई महीनों से बारिश न होने से जमीन पूरी तरह से सूखे की वजह से सख्त पड़ गई है, जिस कारण उपमंडल में इस बार अभी तक किसान अभी तक गेहूं की बिजाई नहीं कर पाए हैं. ऐसे में किसान बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग ने निचले क्षेत्रों में कुछेक स्थानों पर बारिश के आसार जताएं हैं, वहीं मध्यम ऊंचाई में गर्जना के साथ बारिश की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details