हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में लोनिवि ने पेयजल लाइन डालने के बाद मिट्टी बिछाकर कर दी लीपापोती, पंचायत ने दिया अल्टीमेटम

By

Published : Sep 18, 2021, 5:25 PM IST

करसोग उपमंडल में पीडब्ल्यूडी की लापरवाही एक बार फिर लोगों पर भारी पड़ गई. लोक निर्माण विभाग के सब डिवीजन चुराग के अंतर्गत सरोर खड्ड उठाऊ पेयजल योजना के लिए बाजार में करीब आठ इंच की पेयजल जल लाइन बिछाने के लिए जेसीबी से सड़क खोदने के बाद ऊपर से कच्ची मिट्टी डालकर लीपापोती कर दी गई. ऐसे में विभाग की लापरवाही से नाराज चुराग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल पंचायत के उप प्रधान चेतन शर्मा की अध्यक्षता में एसडीओ से मिला और सड़क की मरम्मत के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम दिया.

चुराग व्यापार मंडल
फोटो

करसोग: जिला मंडी के करसोग उपमंडल में पीडब्ल्यूडी की लापरवाही एक बार फिर लोगों पर भारी पड़ गई. यहां लोक निर्माण विभाग के सब डिवीजन चुराग के अंतर्गत सरोर खड्ड उठाऊ पेयजल योजना के लिए बाजार में करीब आठ इंच की पेयजल जल लाइन बिछाने के लिए जेसीबी से सड़क खोदने के बाद ऊपर से कच्ची मिट्टी डालकर लीपापोती कर दी गई. जो अब चुराग बाजार के कारोबारियों सहित आम जनता के लिए परेशानी का कारण बन गई है.

ऐसे में विभाग की लापरवाही से नाराज चुराग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल पंचायत के उप प्रधान चेतन शर्मा की अध्यक्षता में एसडीओ से मिला और सड़क की मरम्मत के लिए पांच दिन का अल्टीमेटम दिया. व्यापार मंडल का का कहना है कि अगर दिए गए समय में विभाग द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं की गई तो जनता को मजबूरन, विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा.

बता दें कि पीडब्ल्यूडी चुराग सब डिवीजन के तहत पेयजल लाइन बिछाने के लिए करीब छह किलोमीटर तक सड़क खोदी गई है, और सड़क की मरम्मत के लिए जल शक्ति विभाग से आठ लाख की राशि प्राप्त हुई है, लेकिन पेयजल लाइन डालने को खोदी गई मिट्टी का सड़क के साथ ही ढेर लगाया गया है.

हैरानी की बात है कि सड़क खुदाई के एवज में लाखों रुपए वसूले जाने के बाद भी मिट्टी को समतल नहीं किया गया है. अब मौसम साफ होते ही सड़क पर बिछाई गई मिट्टी सूख गई है. जिस कारण सारी धूल उड़ कर दुकानों में जा रही है. जिससे सड़क के साथ लगती दुकानों में रखा सामान खराब हो रहा है. चुराग पंचायत के उप प्रधान चेतन शर्मा ने बताया कि बाजार में पेयजल लाइन बिछाई गई है. जिसके ऊपर केवल मिट्टी डाली गई है.

इस कारण धूल उड़ने से व्यापारियों का सामान खराब हो रहा है, ऐसे में इस समस्या से परेशान व्यापार मंडल और पंचायत ने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें टारिंग न होने तक मिट्टी के ऊपर गटका डाले जाने को कहा गया है, ताकि व्यापारियों की दुकानों में रखा सामान खराब न हो. इसके अतिरिक्त बाजार में स्पीड ब्रेकर लगाने की भी मांग की गई है.

इसके लिए पंचायत और व्यापार मंडल ने पीडब्ल्यूडी को पांच दिनों में समस्या का समाधान करने का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि तय समय में अगर कार्य पूरा नहीं होता है तो विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा. वहीं, एसडीओ आरएल ठाकुर का कहना है कि व्यापारियों की समस्या का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टारिंग न होने तक गटके की लेयर डाली जाएगी और सड़क पर पड़ी एक्स्ट्रा मिट्टी को हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:अब नहीं रुकेगी नौणी से स्वारघाट तक गाड़ियों की रफ्तार, जिला प्रशासन ने बनाई ये रणनीति

ABOUT THE AUTHOR

...view details