हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चरस तस्करी के आरोपी की 88 लाख की संपत्ति सीज

By

Published : Aug 17, 2022, 3:08 PM IST

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मंडी पुलिस ने 1 किलो 831 ग्राम चरस के साथ पकड़े गए आरोपी की करीब 88 लाख से अधिक की संपत्ति सीज की है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के घर, होटल, गाड़ियों और बैंक खाते को केस से अटैच कर दिया है. पढें, पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मंडी:नशे के खिलाफ हिमाचल पुलिस की मुहिम रंग लाती नजर आ रही है. मंडी पुलिस ने नशे के काला कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. ताजा मामले में मंडी पुलिस ने 1 किलो 831 ग्राम चरस के साथ (Charas Recovered in mandi ) पकड़े गए कुल्लू के आरोपी की करीब 88 लाख से ज्यादा की संपत्ति को सीज (Mandi police seized property) कर दिया है. आरोपी के कुल्लू के मलाणा में स्थित लगभग 55 लाख रुपए का घर, मलाणा में ही सरकारी भूमि पर बनाया गया करीब 21 लाख रुपए का एक होटल, आरोपी और उसके रिश्तेदारों की करीब 12 लाख कीमत की चार गाड़ियां और विभिन्न बैंक खाते शामिल हैं.

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक मंडी आशीष शर्मा ने बताया कि मंडी पुलिस नशे का काला कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शने वाली नहीं है. उन्होंने बताया कि मंडी पुलिस के औट थाना की टीम ने 26 अप्रैल 2021 को दो आरोपियों (कुल्लू और चंबा निवासी) के कब्जे से 1 किलो 831 ग्राम चरस बरामद की थी. औट पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की और उसके बाद अब वित विभाग से अनुमति मिलने के बाद अब इस मामले में चरस आरोपी की करीब 88 लाख रुपए से ज्यादा की संपत्ति को केस के साथ अटैच कर सीज कर दिया गया है.

नशे के खिलाफ मंडी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

आशीष शर्मा ने कहा कि पुलिस नशे के बड़े सौदागरों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है और ऐसे लोगों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा. वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस ने मंडी शहर के खलियार में हरियाणा के एक युवक से 16.49 ग्राम हेरोइन बरामद (Heroin seized in Mandi) कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई अमल में लाने में जुटी है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि नशा तस्करों की जानकारी देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी.

ये भी पढ़ें:Charas Recovered in Kullu: 8 किलो से ज्यादा चरस के साथ एक गिरफ्तार,पुलिस कर रही पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details