हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 20, 2019, 8:40 PM IST

ETV Bharat / city

करसोग वन विभाग को मिली सफलता, नाके के दौरान पकड़े देवदार के 9 स्लीपर

वन विभाग ने लकड़ी तस्करों पर शिंकजा कसते हुए शनिवार देर रात मंडी जिला के करसोग में बामना के पास नाका लगाकर देवदार के स्लीपर पकड़े हैं.

mandi forest Department

मंडीः जिला मंडी के करसोग में वन विभाग ने वन माफिया पर अपना शिंकजा बढ़ा दिया है. शनिवार देर रात वन विभाग ने बामना के पास नाका लगाकर देवदार के स्लीपर पकड़े हैं. ये स्लीपर एक वाहन में पुन्नी की ओर लाए जा रहे थे.

वन विभाग को मिली गुप्त सूचना पर काम करते हुए इस खेप को पकड़ा है. वन विभाग की टीम ने रेंज ऑफिसर करसोग गोपाल चौहान की अगुवाई में नाका लगाया. इस दौरान पुन्नी की ओर स्लीपर ले जा रही गाड़ी को मौके पर ही हिरासत में लिया.

वीडियो.

गाड़ी की तलाशी लेने पर वन विभाग ने 9 देवदार के स्लीपर पकड़े हैं. इस पर जब चालक को कागज दिखाने को कहा गया तो वाहन चालक लकड़ी से संबंधित को दस्तावेज नही दिखा पाया. वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, चेकिंग के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक फरार बताया जा रहा है, जबकि दो लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए तलब किया है.

स्लीपर ले जाने के जुर्म में दो वाहनों को भी जब्त किया गया है. वन विभाग ने देवदार के स्लीपर की कीमत 56 हजार के करीब आंकी है. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पकड़े गए स्लिपरों को वन विभाग के सपुर्द कर दिया है.

डीएफओ करसोग राजकुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. करसोग थाना के एसएचओ रंजन शर्मा का कहना है कि वन विभाग की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. जिसकी छानबीन की जा रही है.

ये भी पढ़ें- उपायुक्त कार्यलय का निरीक्षण करेंगे मंडलायुक्त, अधिकारियों ने पूरी की सभी तैयारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details