हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पद: डॉ. सैजल

By

Published : Nov 9, 2020, 6:09 PM IST

करसोग सिविल अस्पताल में एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने शिरकत की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 300 स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इससे स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ की कमी दूर होगी और लोगों को सहुलियत होगी.

Health Minister Rajiv Saizal
Health Minister Rajiv Saizal

मंडीः हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने सोमवार को करसोग सिविल अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश भर के अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर डॉक्टरों के खाली पद भरे जा रहे हैं. करसोग का सिविल अस्पताल भी प्राथमिकता की सूची में शामिल है. यहां जल्द ही विशेषज्ञ डॉक्टरों के खाली पदों को भरा जाएगा.

डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि सिविल अस्पताल करसोग में विशेषज्ञ डॉक्टरों के 15 में से 11 पद भरे जा चुके हैं. जैसे ही डॉक्टरों की भर्ती होगी प्राथमिकता के आधार पर शेष रिक्त पद भरे जाएंगे. करसोग विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में खाली पड़े पदों को भी क्रमबद्ध तरीके से भरा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 300 स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इससे स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ की कमी दूर होगी और लोगों को सहुलियत होगी. डॉ. सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करसोग अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर 100 से 150 बिस्तर किया है. इसी के अनुरूप अब अस्पताल की मजबूती पर और जोर दिया जा रहा है. इस मौके उन्होंने सरकार की ओर से चलाई जा रही हिम केयर योजना, आयुषमान भारत योजना, सहारा योजना की भी विस्तृत चर्चा की.

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार व विभाग का सहयोग करें. सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें. त्योहारी सीजन में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर सतर्क व सावधान रहें.

चिकित्सालयों की साफ-सफाई व रोगियों को उच्च स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था प्रदान करने के लिए राज्य व जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं में द्वितीय श्रेणी में पुरस्कार जीतने व उत्कृष्ठ सेवाएं देने वाले अधिकारी, कर्मचारी, सुरक्षा रक्षक, सफाई कर्मचारियों को भी सम्मानित किया. इस अवसर पर सेवा भारती संस्था ने अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

ये भी बने-मार्च 2022 तक पूरा होगा पार्वती परियोजना चरण-2 का काम: एलके त्रिपाठी

ABOUT THE AUTHOR

...view details