हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल को बचाना है! मंडी और भरमौर में पुलिस ने नशा तस्कर को दबोचा

By

Published : Oct 8, 2020, 9:00 PM IST

हिमाचल पुलिस लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कस रही है. पुलिस ने मंडी जिला में नशा तस्करी मामले में चार लोगों को पकड़ा है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

मंडी/चंबा:हिमाचल प्रदेश में चरस तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जगहों से नशा तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला जिला मंडी से सामने आया है. सदर पुलिस थाना मंडी के अंतर्गत चरस तस्करी के दो मामले दर्ज किए गए हैं. अलग-अलग दो मामलों में चार युवकों से नाके के दौरान 96 और 260 ग्राम चरस बरामद की गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में भ्योली चौक पर नाकाबंदी के दौरान बाइक सवार दो युवकों से 96 ग्राम चरस बरामद की गई. आरोपियों की पहचान आसिफ अहमद पुत्र खुर्शीद अहमद निवासी हाउस नंबर 393 न्यू इंडा कॉलोनी मनि माजरा चंडीगढ़ और फिरोज खान पुत्र शमशाद अहमद निवासी हाउस नंबर 1255/1 ओल्ड पोस्ट ऑफिस मोरी गेट मनी माजरा चंडीगढ़ के तौर पर हुई है.

वहीं, दूसरे मामले में भ्योली चौक पर ही तलाशी के दौरान दो युवक को 260 ग्राम चरस के साथ पुलिस ने पकड़ा है. आरोपी की पहचान आरोपी विक्रमजीत पुत्र बलदेव सिंह निवासी हाउस नंबर 8 सिविल अस्पताल अंबाला कैंट हरियाणा और विश्वजीत पुत्र मनोज कुमार निवासी हाउस नंबर 2783 सदर बाजार अंबाला हरियाणा के तौर पर हुई है.

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने दोनों मामलों की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि उक्त सभी युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने बाइक और गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है.

चंबा में भी नशा तस्कर पर शिकंजा

वहीं, जिला चंबा के भरमौर में भी पुलिस ने नशे के काले कारोबार पर शिकंजा कसा है. पुलिस ने 278 ग्राम चरस के साथ एक शख्स को दबोचा है. नाकेबंदी के दौरान थाना भरमौर के तहत आने वाली पुलिस चौकी गैहरा के दल को यह सफलता मिली है.

आरोपी व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना भरमौर में मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है. खबर की पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर अजय कुमार ने की है. जानकारी के अनुसार गैहरा पुलिस चौकी की टीम ने शाम के वक्त कूंर स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के पास नाकेबंदी कर रखी थी.

इस दौरान वहां से पैदल गुजर रहे एक शख्स को शक के आधार पर पुलिस ने जांच के लिए रोका. तलाशी के दौरान शख्स के पास से 278 ग्राम चरस बरमाद की गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि नशे के कारोबार करने वालों के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details