हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी देख होटलों से बाहर निकले सैलानी, माल रोड मनाली पर खुशी से झूम उठे पर्यटक

By

Published : Feb 3, 2022, 2:20 PM IST

मौसम का बिगड़ा मिजाज जहां स्थानीय लोगों की दुश्वारियों बढ़ा रहा है, वहीं देश के कोने कोने से मनाली पहुंचे पर्यटकों की बर्फ देखने की मन की मुराद पूरी हो गई है. बर्फ के बीच सैलानी खूब मस्ती कर (Tourists enjoying snowfall in Manali) रहे हैं. वहीं, पर्यटकों की बढ़ती आमद से पर्यटन कारोबारी भी काफी खुश हैं.

snowfall in Manali
मनाली में बर्फबारी

कुल्लू:जिले के ऊपरी इलाकों में जहां जमकर बर्फबारी का दौर जारी है तो वहीं, मनाली माल रोड में भी 2 इंच से अधिक बर्फबारी हो चुकी है और हिमपात का दौर लगातार जारी है. माल रोड मनाली में हिमपात होता देख सैलानी भी होटलों से बाहर निकल आए और बर्फ के बीच जमकर मस्ती की. वहीं, एक बार फिर से बर्फबारी होने से पर्यटन कारोबारी भी काफी खुश नजर आए.

बर्फबारी देखने के लिए बाहरी राज्यों से (Tourists enjoying snowfall in Manali) सैलानियों का आना लगातार जारी है. ऐसे में पर्यटन कारोबार के लिए बर्फबारी संजीवनी साबित हो रही है. वीरवार को हो रही बर्फबारी को देखकर सैलानी खुशी से झूम उठे और उन्होंने बर्फ के बीच खूब इंज्वाय किया. पर्यटकों ने बर्फ के बीच अठखेलियां कर इन लम्हों को कैमरे में कैद किया.

मनाली में बर्फबारी.

पर्यटकों का कहना है कि वह बर्फ देखने की चाहत लिए ही मनाली आए थे और अब उनकी ये चाहत पूरी हो गई है. उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि बर्फ को गिरते देखना बहुत अच्छा (snowfall in Manali) लग रहा है और वह खूब मस्ती कर रहे हैं. वहीं, होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने बताया कि बर्फबारी से यहां पर्यटन कारोबार में भी तेजी आई है. बर्फबारी देखने की चाहत में पर्यटक काफी संख्या में मनाली पहुंच रहे हैं. जिससे पर्यटन कारोबारी भी खुश हैं.

ये भी पढे़ं:शिमला में बर्फबारी के बीच रिज मैदान पर सैलानियों ने की खूब मस्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details