हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू-मनाली में जाम की समस्या से निपटने के लिए खाका तैयार, इन वाहनों की एंट्री पर रहेगा प्रतिबंध

टूरिस्ट सीजन के शुरू होते होते जिला कुल्लू में प्रशासन ने जाम की समस्या आम हो जाती है.  ऐसे में प्रशासन ने जाम की समस्या से निपटने के लिए खाका तैयार करना शुरू कर दिया है.

By

Published : May 7, 2019, 12:57 PM IST

मणिकर्ण रोड

कुल्लू: टूरिस्ट सीजन के शुरू होते होते जिला कुल्लू में प्रशासन ने जाम की समस्या आम हो जाती है. ऐसे में प्रशासन ने जाम की समस्या से निपटने के लिए खाका तैयार करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें:2 राज्यों की भरी झोली... पौंग विस्थापित दर-दर भटके, कांगड़ा संसदीय सीट पर 5 साल गूंजे ये मुद्दे

इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने मणिकर्ण घाटी में सुबह 8 से शाम के 8 बजे तक बड़े वाहनों और वॉल्वो बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने बताया कि मणिकर्ण घाटी में बड़ी बस, ट्रकों और भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे आगामी पर्यटन सीजन में जाम की समस्या से पर्यटकों को निजात मिलेगी.

मणिकर्ण रोड

ये भी पढ़ें:लोस चुनाव में ऊना के 4,05,108 मतदाता करेंगे मतदान, मात्र 1 ट्रांसजेंडर शामिल

बता दें कि टूरिस्ट सीजन में काफी संख्या में पर्यटक कुल्लू-मनाली पहुंचते हैं, जहां पर्यटक कई बार अपने निजी वाहन अपने साथ लाते हैं तो अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटक अपने साथ बड़े वाहन जैसे वॉल्वो बसें भी लाते हैं, जिससे यहां जाम की समस्या आम हो जाती है.


अब इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है. बड़े वाहनों पर प्रतिबंध के बाद यहां लगने वाले जाम से निजात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details