हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में सेनिटाइजर का सैंपल फेल, कंपनी को नोटिस भेज मांगा जबाव

By

Published : Dec 15, 2020, 12:14 PM IST

कुल्लू जिला में सेनिटाइजर का सैंपल फेल हो गया है. इसमें अल्कोहल की मात्रा कम पाई गई है. पिछले माह जिला स्वास्थ्य विभाग के दवा निरीक्षक ने जिला मुख्यालय में करीब एक दर्जन दुकानों में सैंपल भरे थे. ये सैंपल जांच के लिए कंडाघाट लैब भेजा गया था.

District Health Department issued Notice to company regarding Sanitizer sample failed in Kullu
District Health Department issued Notice to company regarding Sanitizer sample failed in Kullu

कुल्लूः कोरोना काल में कुल्लू जिले में सेनिटाइजर का सैंपल फेल हो गया है. इसमें अल्कोहल की मात्रा कम पाई गई है. पिछले माह जिला स्वास्थ्य विभाग के दवा निरीक्षक ने जिला मुख्यालय में करीब एक दर्जन दुकानों में सैंपल भरे थे. ये सैंपल जांच के लिए कंडाघाट लैब भेजा गया था.

सेनिटाइजर का सेंपल फेल

इसकी रिपोर्ट में आने पर सेनिटाइजर का सैंपल फेल हो गया है. जांच में पता चला है कि सेनिटाइजर में अल्कोहल की मात्रा कम थी.जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर दिनेश गौतम ने कहा कि ये सेंपल जिला मुख्यालय में एक मेडिकल की दुकान से लिया गया था जोकि फेल हो गया है. उन्होंने कहा कि सम्बन्धित कंपनी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

कंपनी को नोटिस भेजकर मांगा जवाब

उन्होंने कहा कि जवाब मिलने के बाद विभाग कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों की सेहत के साथ किसी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा. विभाग समय-समय पर मेडिकल दुकानों से दवा के सैंपल भर रहा है.

लोगों किया जागरूक

वहीं, विभाग ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है. इसके अलावा हाथ को सेनिटाइज करना और बार-बार साबुन से धोने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःसाइबर ठगों ने दोस्ती की आड़ में बिछाया भरोसे का जाल, मुनाफे के लालच में व्यापारी ने लुटाए 85 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details