हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंडीगढ़ से 240 लोग लौटे कुल्लू, मेडिकल जांच के बाद भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

By

Published : May 4, 2020, 9:14 PM IST

कोरोना वायरस की महामारी के दौरान लगे कर्फ्यू में प्रशासन द्वारा सोमवार को चंडीगढ़ से 10 बसों में 240 लोगों को कुल्लू में लाया गया. जहां इनकी मेडिकल जांच और सैंपल ले कर इन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया. कुल्लू डीसी ने बताया कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर इन लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाएगा.

kullu resident returned from chandigarh
kullu resident returned from chandigarh

कुल्लूः कर्फ्यू के दौरान कुल्लू प्रशासन द्वारा बाहरी राज्यों से लोगों को हिमाचल लाने का सिलसिला जारी है. जिसके चलते चंडीगढ़ से भी कुल्लू के लिए करीब 10 बसों में 240 लोगों को पहुंचाया गया.

जिला कुल्लू के प्रवेशद्वार बजौरा में चंडीगढ़ से लाए गए इन सभी लोगों की मेडिकल जांच की गई. वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए इनके सैंपल भी लिए गए हैं. बजौरा में एचआरटीसी की सभी बसों से लोगों को उतारकर स्कूल परिसर में ले जाया गया. जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी के स्वास्थ्य की जांच की.

इस दौरान सभी के घरों के पत्ते भी नोट किए गए ताकि क्वारंटाइन का समय पूरा करने के बाद इन्हें अपने घरों की ओर भेजा जा सके. इस दौरान डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा भी मौके पर मौजूद रहीं और उन्होंने इन सभी कार्यों का जायजा लिया.

वीडियो.

डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि सभी लोगों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है और मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएगा. वहां पर इनके सैंपल भी लिए जाएंगे. वहीं, जब तक इन लोगों की मेडिकल रिपोर्ट नहीं आती है तब तक इन्हें होम क्वारंटाइन की इजाजत नहीं दी जाएगी.

वहीं, चंडीगढ़ में वकालत की पढ़ाई कर रही मनाली की रहने वाली कशिश ठाकुर भी इस दौरान बस से बजौरा पहुंची. कशिश ठाकुर ने बताया कि चंडीगढ़ में अब कोरोना के बढ़ रहे मामले के चलते वह वापस आई है. जिला प्रशासन ने उन्हें घर लाने के लिए बेहतरीन प्रयास किए हैं.

गौरतलब है कि चंडीगढ़ में पढ़ाई व अन्य कार्य कर रहे लोगों को वापस कुल्लू लाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बसों की व्यवस्था की गई थी. वहीं, बसों में आए सभी लोगों को कुल्लू में जगह-जगह क्वारंटाइन किया जा रहा है. उसके बाद ही सभी लोगों को होम क्वारंटाइन के लिए भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-मनाली में दुकानें खुलते ही दिखी चहल-पहल, SDM ने की नियमों का पालन करने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details