हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

झटवाड़ गांव को लंबलू पंचायत से अलग करने का विरोध, ग्रामीणों ने DC को सौंपा ज्ञापन

हमीरपुर में झटवाड़ गांव को लंबलू पंचायत से हटाने का विरोध तेज हो गया है.इसको लेकर उपायुक्त को ज्ञापन साौंपा गया.

By

Published : Feb 10, 2020, 3:11 PM IST

villagers submitted memorandum to hamirpur dc
झटवाड़ गांव को लंबलू पंचायत से अलग करने का विरोध

हमीरपुर:ग्राम पचायत लंबलू के गांव झटवाड़ को ग्राम पंचायत डबरेड़ा में मिलाने का ग्रामीणों ने विरोध जताया है. लोगों का कहना है कि किसी भी सूरत डबरेहड़ा पंचायत में न मिलाया जाए. इन्हें सभी सुविधाएं लंबलू पंचायत में ही मिलनी चाहिए. ग्रामीणों ने उपायुक्त हमीरपुर से मिलकर इस पर विरोध जताया है. ग्रामीणों ने उपायुक्त से झटवाड़ गांव को विभाजित न करने की मांग की है.

ग्राम सुधार अध्यक्ष बांका राम ने कहा कि सनी विधायक नरेंद्र ठाकुर से भी इस बारे में मांग की गई है. उन्होंने विश्वास जताया है कि उनकी मांग को जिला प्रशासन मान लेगा और उन्हें लंबलू पंचायत में रखा जाएगा. ग्रामीणों ने बताया कि लंबलू की ग्राम सभा की बैठक में प्रधान की अध्यक्षता में हुई थी. इसमें ग्राम झटवाड़ के किसी भी निवासी के हस्ताक्षर नहीं है और न ही पंचायत प्रधान/सचिव द्वारा इस संदर्भ में गांव झटवाड़ की वार्ड पंच को अवगत करवाया गया.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि ग्रामीणों ने विचार विमर्श करने के उपरांत ग्राम सुधार सभा झटवाड़, महिला मंडल झटवाड़ व समस्त ग्रामवासियों ने नौ फरवरी 2020 को झटवाड़ के मंदिर में एक बैठक की थी. ग्राम सुधार अध्यक्ष बांका राम, महिला मंडल की अध्यक्ष वीना देवी, ग्राम सभा की अध्यक्ष संतोष कुमारी की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक हुई थी. इस दौरान सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करने का निर्णय लिया गया था कि झटवाड़ को ग्राम पंचायत लंबलू से किसी सूरत विभाजित न किया जाए.

ये भी पढ़ेंराजेंद्र राणा ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- सत्ता पक्ष के लोग जनता से बोल रहे झूठ

ABOUT THE AUTHOR

...view details