हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यूक्रेन में फंसे हमीरपुर के छात्र की मदद के लिए ट्वीट किया तो बैन हो गया अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : Mar 3, 2022, 5:08 PM IST

यूक्रेन और रूस के बीच जंग का आज (Ukraine-Russia War) आठवां दिन है. हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. कई भारतीय छात्र वहां फंसे हैं. हिमाचल के भी कई छात्र वहां फंसे हुए हैं. ऐसे में परिजन बार-बार सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उनके बच्चों को वहां से वापस लाया जाए. यूक्रेन में फंसे हमीरपुर जिले के अनन्य शर्मा की मदद के लिए जब पीएमओ तथा केंद्र सरकार के कई मंत्रियों के टि्वटर हैंडल को टैग किया गया तो 1 घंटे के बाद टि्वटर हैंडल बैन हो गया.

Himachal students trapped in Ukraine
यूक्रेन में फंसे हमीरपुर के छात्र

हमीरपुर:यूक्रेन में फंसे हमीरपुर जिले के अनन्य शर्मा के विदेश में रहने वाले रिश्तेदार ने ट्विटर पर मदद के लिए केंद्र सरकार के कई मंत्रियों को और पीएमओ को टैग किया तो उनका टि्वटर हैंडल 1 घंटे के बाद बैन हो गया. अनन्य शर्मा के पिता संजीव शर्मा ने हमीरपुर में मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए यह खुलासा किया है. उन्होंने इसे हास्यप्रद करार देते हुए कहा कि यह बेहद ही ताज्जुब की बात है. बता दें कि ट्वीट कर यूक्रेन में फंसे बेटे को निकालने की गुहार लगाई गई थी.

उन्होंने कहा (Anany Sharma trapped in Ukraine) कि इस ट्वीट में उनके कजन अनुराग शर्मा ने पीएमओ तथा केंद्र सरकार के कई मंत्रियों के टि्वटर हैंडल को टैग किया था. उन्होंने कहा कि नागरिक होने के नाते उनका यह अधिकार बनता है कि वह अपनी मांग रखें. संजीव शर्मा का कहना है कि यह समझ से परे है कि इस टि्वटर हैंडल को क्यों बंद किया गया. क्या मदद मांगने के लिए या फिर मंत्रियों को टैग करने के कारण यह टि्वटर हैंडल बंद किया गया?

हमीरपुर के छात्र की मदद के लिए ट्वीट किया तो बैन हो गया अकाउंट.

इसके साथ ही संजीव शर्मा ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) से भी मदद के लिए गुहार लगाई थी. कुछ दिन पहले ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को बाकायदा मेल लिखी थी और उनके कार्यालय में भी बातचीत की थी. उन्होंने कहा कि बाकी सभी संबंधित विभागों मुख्यमंत्री कार्यालय से भी उन्हें रिस्पांस मिला लेकिन हमीरपुर के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री और अनुराग ठाकुर के कार्यालय की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला.

हमीरपुर के छात्र की मदद के लिए ट्वीट किया तो बैन हो गया अकाउंट
उन्होंने यह भी कहा कि बेशक उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं, लेकिन अनुराग ठाकुर हमीरपुर के सांसद हैं तो ऐसे में उनसे उम्मीदें हैं कि वह उनकी आवाज सुनेंगे. संकट के समय में ही मदद के लिए प्रयास किया जाता है. यदि मदद न मिले तो फिर कुछ नहीं कहा जा सकता है. आपको बता दें कि अनन्य शर्मा के अलावा भी हमीरपुर जिले के कई छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. इसके अलावा हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर चार के अमन शर्मा (Aman Sharma trapped in Ukraine) पिछले कई दिनों से यूक्रेन में भी फंसे हुए हैं और घर वापसी नहीं होने पर परिजनों ने सरकार से जल्द बेटे को घर पहुंचाने की मांग की है.
यूक्रेन में फंसे हमीरपुर के छात्र

अमन की दादी कमला शर्मा ने बिलखते हुए कहा कि मेरा पोता घर नहीं आ पा रहा है और उसके लिए सभी चिंतित है. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द उनके पोते को भारत वापस लाया जाए. गौरतलब है कि (Himachal students trapped in Ukraine) हमीरपुर जिले के कुल 32 लोग यूक्रेन में फंसे हुए थे और अब तक 14 की घर वापसी हो चुकी है. जबकि बाकी 18 बचे हुए छात्रों की भी जल्द घर वापसी के लिए प्रयास जारी है.

ये भी पढ़ें :ऑपरेशन गंगा: 208 भारतीय को लेकर लौटा C-17 विमान, रक्षा राज्य मंत्री ने किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details