हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करीब 6 महीने बाद खुले बाबा बालक नाथ के कपाट, पहले ही दिन 165 श्रद्धालुओं ने नवाया शीश

By

Published : Sep 12, 2020, 11:45 AM IST

करीब 6 महीने बाद कोरोना संकट के बीच बाबा बालक नाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. जानकारी देते हुए मंदिर अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं की एंट्री गेट नंबर 1 से करवाई जा रही है. शीश नवाने के बाद श्रद्धालुओं को गेट नंबर 6 से बाहर भेजा जा रहा है

Baba Balak Nath Temple reopened after six months
बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध

हमीरपुरः प्रदेश में करीब 6 महीने बाद मंदिर खोल दिए गए हैं. वहीं, जिला के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के कपाट करीब सुबह 6:00 बजे से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए. पहले दिन बाबा बालक नाथ के दरबार में 165 के करीब श्रद्धालु नतमस्तक हुए.

जानकारी देते हुए मंदिर अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं की एंट्री गेट नंबर 1 से करवाई जा रही है. शीश नवाने के बाद श्रद्धालुओं को गेट नंबर 6 से बाहर भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि मंदिर न्यास ने सराय नंबर 6 के पास श्रद्धालुओं के एंट्री की जा रही है. इसके अलावा दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की स्क्रीनिंग भी की जा रही हैं.

वहीं, मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए कोरोना से बचाव के लिए जगह-जगह पर सेनिटाइजर भी लगाए हैं. साथ ही स्पीकर पर अनाउंसमेंट के माध्यम से श्रद्धालुओं को बार-बार कोरोना से बचाव के लिए अवगत करवाया जा रहा है. इसके अलावा श्रद्धालुओं को उचित दूरी बनाए रखने को भी कहा जा रहा है.

वहीं, डीएसपी बड़सर जसवीर ठाकुर ने बाबा बालक नाथ का दौरा कर वहां मौजूद पुलिस के कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश दिए. इस दौरान दुकानदारों से भी श्रद्धालुओं से उचित दूरी और मास्क पहनने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details