हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बेटे के मंत्री बनने की खुशी में खुद को रोक नहीं पाए धूमल, समर्थकों संग जमकर थिरके

अनुराग ठाकुर के मंत्री बनने के बाद समीरपुर स्थित उनके घर पर समर्थकों और बधाई देने वालों का तांता लग गया. अनुराग के शपथ ग्रहण करते ही लोगों ने लड्डू बांट कर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और अनुराग की मां शीला धूमल को बधाई दी.

By

Published : May 31, 2019, 8:56 AM IST

समर्थकों संग जश्न मनाते हुए प्रेम कुमार धूमल

हमीरपुर: मोदी कैबिनेट में इस बार हिमाचल को अहम रोल मिला है. हमीरपुर से लगातार चौथी बार जीत दर्ज करने वाले बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री के तौर पर जगह मिली है. अनुराग के मंत्री बनने के बाद उनके गृह जिला हमीरपुर सहित पूरे प्रदेश में जश्‍न का माहौल है.

समर्थकों संग जश्न मनाते हुए प्रेम कुमार धूमल

अनुराग ठाकुर के मंत्री बनने के बाद समीरपुर स्थित उनके घर पर समर्थकों और बधाई देने वालों का तांता लग गया. अनुराग के शपथ ग्रहण करते ही लोगों ने लड्डू बांट कर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और अनुराग की मां शीला धूमल को बधाई दी. रात भर लोग ढोल और नगाड़ों की धुन पर जमकर नाचे. अनुराग के पिता प्रेम कुमार धूमल भी बेटे के मंत्री बनने की खुशी में खुद को रोक नहीं पाए और समर्थकों संग थिरकते नजर आए.

ये भी पढ़े: अनुराग ने ली राज्यमंत्री के पद की शपथ, समीरपुर में बांटे गए लड्डू

प्रेम कुमार धूमल का नाम बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार है. हिमाचल में 2017 के विधानसभा चुनाव धूमल के नेतृत्व में लड़ा गया था, लेकिन इस चुनाव में धूमल को हार का सामना करना पड़ा था. प्रेम कुमार धूमल दो बार हिमाचल के सीएम रह चुके हैं. ऐसे में अनुराग ठाकुर के मंत्री बनने से हिमाचल में धूमल परिवार का राजनीतिक कद बढ़ गया है.

समर्थकों संग जश्न मनाते हुए प्रेम कुमार धूमल

बिलासपुर रैली में भी अमित शाह ने अनुराग ठाकुर को मंत्री बनाने के संकेत पहले ही दे दिए थे. हमीरपुर से जीत दर्ज करने के बाद हिमाचल में चर्चाओं का दौर जारी था कि इस बार मोदी कैबिनेट में अनुराग ठाकुर को अहम रोल मिल सकता है. अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है. अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर को करीब 4 लाख मतों से हराया है.

अनुराग ठाकुर का जन्म 24 अक्टूबर 1974 को हमीरपुर में हुआ था. अनुराग ठाकुर भाजयुमो और बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्हें 2011 सर्वश्रेष्ठ युवा सांसद का भी अवॉर्ड मिल चुका है. अनुराग ठाकुर वर्तमान में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details