हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल श्रेष्ठ शहर योजना: पालमपुर व सुंदरनगर की नगर परिषद को मिलेगा एक करोड़ का इनाम

By

Published : Dec 25, 2019, 11:37 AM IST

31 नगर परिषदों में पालमपुर और 21 नगर पंचायतों में राजगढ़ को 2019 और चौपाल को 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ आंका गया है. इन पंचायतों को अटल श्रेष्ठ शहर योजना के तहत 25, 25 लाख मिलेंगे.

A reward of one crore to the city councils
पालमपुर व सुंदरनगर नगर परिषदों

कांगड़ाः अटल श्रेष्ठ शहर योजना के तहत पालमपुर व सुंदरनगर की नगर परिषदों को एक एक करोड़ का इनाम मिलेगा. ये पुरस्कार दोनों नगर परिषदों को दिया जाएगा. यह पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसबंर को 11 नगर परिषदों व पंचायतों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मनाली में सम्मानित करेंगे.

बता दें कि अटल श्रेष्ठ शहर योजना के तहत प्रदेश की 31 नगर परिषदों में पालमपुर को 2019 और सुंदरनगर को 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ आंका गया है. दोनों नगर परिषदों को एक-एक करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा. 21 नगर पंचायतों में राजगढ़ को 2019 और चौपाल को 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ आंका गया है और इन पंचायतों को 75-75 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से नवाजा जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट.
जानकारी के अनुसार इन पंचायतों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मनाली में सम्मानित करेंगे. वहीं, कार्यक्रम की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी करेंगी और वन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर शिरकत करेंगे.

बता दें कि 2018 में ये पुरस्कार नहीं दिए जा सके थे इसलिए अब एक साथ पुरस्कृत किया जा रहा है. तीन स्तरीय कमेटी द्वारा जांच करने पर ये पुरस्कार दिए जा रहे हैं. स्वच्छता, सार्वजनिक सेवा प्रदान करने, आय में वृद्धि, निर्माण नियमन, धन उपयोगिता, सार्वजनिक आधारभूत संरचना व नियमों के तहत बेहतर कार्य करने के लिए ये पुरस्कार दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेः मंडी में फार्मेसी कॉलेज के तीन छात्र चरस के साथ धरे, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details