हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिकल कॉलेज नेरचौक रवाना किए गए कोरोना पॉजिटिव, तीसा की 9 पंचायतें सील

By

Published : Apr 7, 2020, 8:42 PM IST

चंबा जिला प्रशासन ने मंगलवार को रिपोर्ट में पॉजिटिव आए कोरोना वायरस के मरीजों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नेरचौक मंडी के लिए रवाना किया. साथ ही प्रशासन की ओर से सावधानी बरतते हुए मरीजों से संबंधित पंचायतों को सील किया गया है.

chamba cororna positive patient
chamba cororna positive patient

चंबाः कोविड-19 को लेकर पूरी एहतियात बरती जा रही है. इसको लेकर प्रशासन लगातार लोगों से कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं करने और घरों में ही रहने की अपील करता आ रहा है. इसी बीच चंबा जिला के तीसा से चार कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

चारों मरीज तबलीगी जमात से जुड़े बताए जा रहे हैं. चंबा में तबलीगी जमात से जुड़े 11 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था, जिसके बाद इन सभी के सैंपल मेडिकल कॉलेज टांडा भेजे गए थे. इन 11 में से 4 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

मंगलवार को जिला प्रशासन ने तुरंत इन लोगों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज नेरचौक मंडी के लिए रवाना किया. साथ ही प्रशासन की ओर से सावधानी बरतते हुए मरीजों से संबंधित पंचायतों को सील किया गया है. बताया जा रहा है तीसा एक, तीसा दो, जूंग्रा, खजुआ, गड़फ़्री, लेसुंई, थली सहित 9 पंचायतों को सील किया गया है.

वीडियो.

चंबा के सीएमओ डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि कि तीसा से कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए चार मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज नेरचौक मंडी भेजा गया है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य विभाग कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सतर्क हैं. उन्होंने लोगों को सरकार की गाइडलाइन पर अमल करने को कहा.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बेहद कम मामले सामने आए थे, लेकिन अभ मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में लोगों को खुद एहतियात बरतनी होगी और सरकार की ओर से जारी किए जा रहे निर्देशों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: प्रेस क्लब शिमला ने बढ़ाए मदद के हाथ, 69 जरूरतमंदों को बांटा राशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details