हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा प्रशासन ने लगाए बैरिकेड, दमकल विभाग की बढ़ सकती है परेशानी

By

Published : May 15, 2020, 11:05 PM IST

चंबा शहर में जिला प्रशासन द्वारा शहर के मुख्य चौक के साथ लगाए गए बैरिकेड दमकल विभाग के लिए कभी भी परेशानी बन सकते हैं. दमकल विभाग के अधिकारी ने इसकी सूचना मिलने के बाद विभागीय टीम को मौके पर भेजकर वास्तु स्थिति का जायजा लिया है.

baricade in chamba city
baricade in chamba city

चंबाः शहर के मुख्य चौक के साथ सड़क पर लगाए गए बैरिकेड इमरजेंसी में दमकल विभाग के लिए परेशानियां पैदा कर सकते हैं. चंबा प्रशासन द्वारा लगवाए गए इन बैरिकेड के किनारों को रस्सियों से बांध दिया गया है.

ऐसे में यदि जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र में कोई अग्निकांड घटित होता है तो दमकल विभाग की गाड़ी को वाया मेडिकल कॉलेज होकर ही आगे बढ़ना पडे़गा. मेडिकल कॉलेज के पास जगह संकरी होने और अन्य छोटी गाड़ियों के आवाजाही से दमकल विभाग की गाड़ी का यहां से गुजरना चुनौतीपूर्ण रहेगा.

दमकल विभाग के अधिकारी ने इसकी सूचना मिलने के बाद विभागीय टीम को मौके पर भेजकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया है. जिसके बाद टीम ने मौके पर पहुंच कर जायजा ले कर अपने अधिकारी को इस बारे में जानकारी दी है.

जिला दमकल अधिकारी राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि शहर के मुख्य चौक के पास ही सड़क पर लगाए गए बैरिकेड रस्सियों से बांधे गए हैं. इसकी सूचना मिलने के बाद विभागीय कर्मचारियों की टीम मौके पर भेजा था. साथ ही वास्तुस्थिति का जायजा लिया गया है.

उन्होंने कहा कि दमकल विभाग की गाड़ी में हर प्रकार के औजार मौजूद रहते हैं. यदि किसी प्रकार की घटना घटित होगी तो उससे निपटने के लिए दमकल विभाग मुस्तैद है.

शहर के बीचों-बीच मुख्य चौक से कुछ ही दूरी पर जिला डाकघर और दमकल विभाग का कार्यालय स्थित है. मुख्य चौक से होकर दमकल विभाग की ओर जाने वाले रास्ते पर जिला प्रशासन द्वारा बैरिकेड लगाए गए हैं. ऐसे में यदि शहर चम्बा या ग्रामीण क्षेत्र में कोई अग्निकांड होता है तो दमकल विभाग की गाड़ी को मौके तक पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें-देश में कोरोना वॉरियर को बरसाए जा रहे फूल, हिमाचल में सरकार काट रही वेतन: मुकेश अग्निहोत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details