हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पंचायत भवन स्थानांतरण को लेकर DC से मिला युवक मंडल, प्रशासन से की ये मांग

बिलासपुर को पंचायत भवन को स्थानांतरण करने के बारे में एक प्रतिनिधि मंडल डीसी बिलासपुर से मिला. प्रतिनिधि मंडल में नया पंचायत भवन बनने से आ रही समस्या के बारे में अवगत करवाया.

By

Published : Mar 9, 2020, 4:42 PM IST

transfer of panchayat bhawan in bilaspur
transfer of panchayat bhawan in bilaspur

बिलासपुर:पंचायत धार टटोह के युवक मंडल ने पंचायत भवन को स्थानांतरण करने के बारे में एक प्रतिनिधि मंडल डीसी बिलासपुर से मिला. प्रतिनिधि मंडल में नया पंचायत भवन बनने से आ रही समस्या के बारे में अवगत करवाया.

वहीं, नेहरू युवक मंडल के प्रधान कुलदीप ठाकुर ने बताया कि जनहा पर पंचायत भवन एक एकांत सुनसान जगह पर बनाया जा रहा है जिससे काफी समस्या आएगी. उन्होंने बताया कि अगर कोई भी कागजात की प्रतिलिपि करवानी हो तो वहां से एक किलोमीटर पैदल जाना पड़ेगा. इसकी वजह से बूढ़े व अपंग लोगों को चलना मुश्किल होगा.

वीडियो रिपोर्ट

कुलदीप ठाकुर ने कहा कि पुरानी पंचायत 11 वर्षों से एक कमरा है और वो भी काफी जर्जर है. अगर उसकी लिपाई पुताई हो जाए तो उसकी अच्छी हालत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि पंचायत भवन को स्थानांतरित होता है तो महिला व लड़कियों को एकांत व जंगल का रास्ता होने से काफी समस्या आए सकती है. उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि पंचायत भवन को उस स्थान से ना बदला जाए.

ये भी पढ़ें:भारत में बढ़ रहा कोरोना संकट, 43 हुई संक्रमित रोगियों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details