हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को वर्चुअल माध्यम से बाबा भूतनाथ के दर्शन करेंगे. राजधानी शिमला में चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी है. बीते सप्ताह शहर के एक घर का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों के गहने और नकदी पर हाथ किया है. बिलासपुर के ओयल क्षेत्र में एक तेंदुआ खुद ही बाड़ में फंसा गया, घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. पढ़ें, शाम 5 बजे तक की बड़ी खबरें...

By

Published : Nov 1, 2021, 5:03 PM IST

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
top ten news of himachal pradesh

मंडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को करेंगे बाबा भूतनाथ के वर्चुअली दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को वर्चुअल माध्यम से बाबा भूतनाथ के दर्शन करेंगे. डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि वर्चुअल कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं. दरअसल 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के केदारनाथ में मौजूद रहेंगे और वहां से देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के दर्शन वर्चुअल माध्यम से करेंगे.

राजधानी में बढ़ी चोरी की वारदात, शिमला में घर का ताला तोड़ कर लाखों के गहने और नकदी चोरी

राजधानी शिमला में चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी है. बीते सप्ताह शहर के एक घर का ताला तोड़ कर चोरों ने लाखों के गहने और नकदी पर हाथ किया है. डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर पुलिस टीम शहर में सक्रिय चोर गिरोह की तलाश में जुटी हुई है.

बिलासपुर में फंदे में खुद ही फंस गया 'शिकारी', भेजा गया रिहैबिलिटेशन सेंटर शिमला

बिलासपुर के ओयल क्षेत्र में एक तेंदुआ खुद ही बाड़ में फंसा गया, घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को बेहोश कर काबू में किया. बिलासपुर सहायक वन अरण्यपाल (Bilaspur Assistant Forest Conservator) प्रदीप कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि तेंदुए को वन विभाग के रिहैबिलिटेशन सेंटर शिमला में भेज दिया गया है.

उम्मीदों वाली दिवाली: मिट्टी के दीयों से इस साल कारीगरों को है 'रोशनी' की आस

दीपावली पर्व से पहले धनतेरस को लेकर कुल्लू में बाजार सजने लगे हैं. कारीगरों को मलाल है कि जितनी मेहनत से मिट्टी के समान को तैयार किया जाता है उतनी आज इस काम पर मजदूरी भी नहीं निकल पा रही है. रंग-बिरंगे दीयों के साथ-साथ मिट्टी की मूर्तियों के अलावा मिट्टी के खेल-खिलौने भी बाजारों में बिक्री के लिए उतारे हैं, जिससे कि लोग आकर्षित हो सकें. ऐसे में कारीगरों को उम्मीद है कि इस बार मिट्टी के दीयों से दशकों पूर्व की पारंपरिक दीपावली देखने को मिल सकती है.

सिरमौर पुलिस की छापेमारी, 2 लाख से ज्यादा नकदी के साथ पकड़े 20 जुआरी

डीएसपी संगड़ाह के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर दिवाली से दो दिन पहले जुआ खेलते दो अलग- अलग मामलों में 20 लोगों को पकड़ा है. पुलिस ने इनसे 2 लाख से ज्यादा की नकदी बरामद की है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

पांवटा में महिलाओं ने बनाए मिट्टी के दीये, चाइनीज दीयों के बजाए मिट्टी के दीयों की बढ़ी मांग

दीपावली को लेकर दीयों से अपने घर-आंगन को सजाने की तैयारी लोगों ने अभी से ही शुरू कर दी है. इस बार दीवाली पर्व पर सैकड़ों महिलाओं को दीये बनाकर रोजगार मिला है. जिससे महिलाओं में भी काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. पांवटा में चाइनीज दीयों को मिट्टी के दिए फेल कर रहे हैं. चाइनीज दीयों से मोहभंग के चलते मिट्टी के दीयों की मांग बढ़ी है.

हमीरपुर में लोग खूब खरीद रहे दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई मोमबत्तियां, गांधी चौक पर लगा स्टॉल

पहचान संस्था हमीरपुर की और से गांधी चौक हमीरपुर पर सोमवार को स्टॉल लगाया गया. इस स्टॉल का शुभारंभ डीसी हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने किया. संस्था के द्वारा दिव्यांग बच्चों द्वारा तैयार की गई मोमबत्तियों को इस स्टॉल में बेचा जाता है. बच्चों के द्वारा मोमबत्तियों के अलग-अलग और आकर्षक डिजाइन तैयार किए हैं. दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गई मोमबत्तियां को लोग भी खूब खरीद रहे हैं. वहीं, डीसी हमीरपुर ने सभी लोगों से बच्चों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों को खरीदने की अपील की है.

बिलासपुर में नमकीन-हेल्थ सप्लीमेंट के सैंपल फेल, विभाग ने जारी किया नोटिस

बिलासपुर जिले के ऋषिकेश और बहनाजट्टा इलाके में दो फूड आइटम के सैंपल फेल पाए गए हैं. फूड सेफ्टी विभाग के सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि इस संबंध में संबंधित दुकानदार सहित निर्माता कंपनी को नोटिस जारी की गई है. वहीं, त्योहारी सीजन को देखते हुए विभाग की सक्रिय हो गई है.

हादसे को न्योता: सड़क पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से हादसे का शिकार हो रहे वाहन चालक

सुंदरनगर उपमंडल की जयदेवी ग्राम पंचायत में सड़क पर सुरक्षा दीवार नहीं होने से सड़क दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है. लोक निर्माण विभाग से शिकायत के बाद भी इस ओर अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है. लोगों ने सरकार से इस ओर उचित कदम उठाने की मांग की है.

SHIMLA: नाले में मिला 2 दिन से लापता वृद्ध व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

सोमवार सुबह छोटा शिमला पुलिस को सूचना मिली कि ब्यूलिया के समीप नाले में एक वृद्ध व्यक्ति का शव पड़ा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर आईजीएमसी शिमला भेजा गया है. जहां मृतक का पोस्टमार्टम किया जाएगा. बता दें कि मृतक वृद्ध व्यक्ति पिछले दो दिनों से लापता था.

ये भी पढ़ें :धनतेरस से पहले गिरा गोल्ड का रेट, चांदी भी सस्ती, जानें आज की ताजा कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details