हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

महंगे पेट्रोल-डीजल पर बिलासपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

जिला कांग्रेस कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर परिसर में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jun 29, 2020, 1:34 PM IST

Congress leaders protest
कांग्रेस प्रदर्शन बिलासपुर

बिलासपुर: देश में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. इसी कड़ी में जिला कांग्रेस कमेटी ने उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर परिसर में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना रोष जताया. जिला कांग्रेस अध्यक्ष अंजना धीमान की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला के कई पूर्व विधायक भी मौजूद रहे.

जिला कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संदीप सांख्यान ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी सरकार बिना वजह कीमतों में बढ़ोतरी कर लोगों की कमर तोड़ रही है. इसके अलावा उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि इस समय कच्चे तेल की कीमतें काफी कम हैं, लेकिन सरकार ने उस पर कई तरह से टैक्स लगाकर व टैक्स में बढ़ोतरी कर दामों को आसमान तक पहुंचा दिया है.

वीडियो

इस समय पेट्रोल व डीजल दोनों अस्सी रुपये के पार हो चुके हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि डीजल पेट्रोल से भी महंगा हो गया है. केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल से कमाई कर गरीब व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ रही है. इनमें बढ़ोतरी होने से देश भर में महंगाई हो सकती है. उन्होंने सरकार से इन बढ़ी कीमतों को जल्द से जल्द वापस लेने की मांग की है.

वहीं, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अंजना धीमान ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल के दाम बढ़कर 80.43 रुपये और डीजल 80.53 रुपये हो गया है, देश के इतिहास में ये पहली बार ही हो रहा है जब डीजल की कीमत पेट्रोल से महंगी है. इसके विरोध में उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत को कम किया जाए अन्यथा कांग्रेस सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने से भी परहेज नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें:दामाद ने किया ससुर से सवाल: नीरज भारती मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट करें धनीराम शांडिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details