हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 3, 2020, 12:01 AM IST

ETV Bharat / city

बिलासपुर शहर को सेनिटाइज करने में जुटे सफाई कर्मचारी, प्रशासन ने ऐसे बढ़ाया मनोबल

सफाई कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए नगर परिषद बिलासपुर ने 60 कर्मचारियों को एक माह का राशन, एडवांस सेलेरी और 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि के रुप में दिया है. ताकि उनके परिजनों को किसी भी तरह की दिक्कत ना आये और वह अपने कर्तव्यों को बखूबी निभातें रहें.

cleaniness workers salary in bilaspur
cleaniness workers salary in bilaspur

बिलासपुरःकोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जहां प्रदेश में कर्फ्यू जारी है तो वहीं हिमाचल को स्वच्छ रखने और सेनिटाइज करने में सफाई कर्मचारी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं.

सफाई कर्मियों की कर्तव्य निष्ठता को देखते हुए नगर परिषद बिलासपुर ने 60 कर्मचारियों को एक माह का राशन, एडवांस सेलेरी व 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि के रुप में दिया है.ताकि उनके परिजनों को किसी भी तरह की दिक्कत ना आये और वह अपने कर्तव्यों को बखूबी निभातें रहें.

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जहां 14 अप्रैल तक पूरा देश लॉकडाउन है तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भी धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगाकर जिला व प्रदेश की सीमाओं पर आवाजाही को सील कर दिया गया है. ऐसे में लोगों तक वायरस की पहुंच ना हो इसके लिए सफाई कर्मचारी अपनी जान जोखिम ने डालकर काम कर रहे हैं.

नगर परिषद बिलासपुर की कार्यकारी अधिकारी उर्वशी वालिया का कहना है कि शहर को स्वच्छ रखने के साथ ही सेनिटाइज करने में सफाई कर्मचारियों की अहम भूमिका है जिसे वह जान जोखिम में डालकर पूरा कर रहे हैं. इसी को देखते हुए नगर परिषद ने उन्हें यह सुविधा देने की पहल की है.

वहीं, नगर परिषद अध्यक्ष सोमा देवी का कहना है कि सफाई कर्मियों को दिए गए इस सम्मान से उनका मनोबल तो बढ़ेगा ही साथ शहर को स्वच्छ रखने में वह ओर भी बढ़चढ़ कर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें-हिमाचल कोविड-19 ट्रैकर: हिमाचल में 3 नए मामले पॉजिटिव, अब तक 270 की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details