हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर पुलिस ने नियमों की अवहेलना करने वालों पर कसा शिकंजा, काटे चालान

By

Published : Feb 13, 2021, 6:51 PM IST

ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए एक विशेष अभियान की शुरूआत की जा रही है, जिसमें पुलिस प्रशासन का ट्रैफिक विंग लगातार वाहनों की जांच करने में जुटा हुआ है. शनिवार को बिलासपुर ट्रैफिक इंचार्ज भगत सिंह की अगुवाई में नगर के धौलरा रोड़ पर नाका लगाया गया, जिसमें यहां टूरिस्ट गाड़ियों की चैकिंग की गई. चैकिंग में कुछ चालकों के चालान भी काटे गए.

Bilaspur traffic police cut challans of drivers who violate rules
फोटो.

बिलासपुर: जिला में पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए एक विशेष अभियान की शुरूआत की है, जिसमें पुलिस प्रशासन का ट्रैफिक विंग लगातार वाहनों की जांच करने में जुटा हुआ है. नियमों की अवहेलना करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जा रहा है.

वहीं, कोई नियम तोड़ता पाया जाता है तो मौके पर ही उनका चालान किया जा रहा है. वहीं, खास बात यह है कि यह चालान ऑनलाइन किए जा रहे हैं. फोन पर व्यक्ति को चालान का मैसेज पहुंच रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

टूरिस्ट गाड़ियों के काटे चालान

शनिवार को बिलासपुर ट्रैफिक इंचार्ज भगत सिंह की अगुवाई में नगर के धौलरा रोड़ पर नाका लगाया गया, जिसमें यहां टूरिस्ट गाड़ियों की चैकिंग की गई. चैकिंग में कुछ चालकों के चालान भी काटे गए. क्योंकि कुछ वाहन टैक्सी चालक बिना वर्दी के गाड़ी चलाते हुए और नियमों की अवेहलना करते पाए गए. जिसके चलते मौके पर ही उनके चालान काटे गए. इंचार्ज भगत सिंह ने बताया कि नियमों की अवहेलना करने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा.

15 बुलेट चालकों के काटे चालान

बिलासपुर ट्रैफिक इंचार्ज भगत सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन का अब मुख्य फोकस बुलेट में बड़े स्लेंसर लगाकर ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहनों पर रहेगा, क्योंकि पुलिस प्रशासन को इन वाहन चालकों की शिकायतें भी मिल रही हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक बिलासपुर शहर में ऐसे लगभग 15 बुलेट चालकों के चालान काटे गए हैं. उन्होंने बिलासपुर शहर वासियों से आग्रह किया है कि इस अभियान में पुलिस प्रशासन को सहयोग करें. साथ ही नियमों की अवहेलना न करें.

पढ़ें:बिलासपुर में जिला स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता का होगा आयोजन, 30 खिलाड़ी भरेंगे दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details