हरियाणा

haryana

16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन: यमुनानगर में 6 स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा टीकाकरण

By

Published : Jan 11, 2021, 7:49 PM IST

यमुनानगर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के लिए 6 केंद्र पर बनाए हैं. इन केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा.

corona vaccination
corona vaccination

यमुनानगर: भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान 16 जनवरी से शुरू होने वाला है. इसको लेकर पूरे देश में तैयारियां जोरों पर है. इसी कड़ी में यमुनानगर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के लिए 6 केंद्र पर बनाए हैं. इन केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा.

यमुनानगर सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि दो या तीन दिन में वैक्सीन उनके पास पहुंच जाएगी. कोरोना वैक्सीन को स्टोर करने की व्यवस्था भी कर ली गई है. सिविल अस्पताल में ही पुरानी बिल्डिंग के डी-ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन को रखा जाएगा.

यमुनानगर में कहां-कहां होगी वैक्सीनेशन?

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (छछरौली)
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (बिलासपुर)
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (रादौर)
  • सिविल अस्पताल (जगाधरी)
  • प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कैंप
  • सेक्टर-17 डिस्पेंसरी

करीब 7 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण

यमुनानगर स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए 6200 स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा कोविन पोर्टल पर अपलोड कर दिया है. करीब सात हजार स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होना है. जिनका डाटा अभी अपलोड नहीं किया गया है उनका डाटा भी वैक्सीन से पहले ही पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा.

ये भी पढे़ं-16 जनवरी से शुरू होगा टीकाकरण अभियान, राज्य के तीन वर्गों के 67 लाख लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

'तीन वर्गों के 67 लाख लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन'

गौरतलब है कि हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के तीन वर्गों के करीब 67 लाख लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा.

अनिल विज ने बताया कि केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए हरियाणा सरकार द्वारा हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर, 50 वर्ष से ज्यादा आयु के सभी लोगों और 50 से कम आयु के शुगर, हार्ट इत्यादि जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details