हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

यमुनानगर: कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन तैयार, बिना रजिस्ट्रेशन यात्रा की तो होगी कार्रवाई

सावन में चलने वाली कांवड़ यात्रा को 6 सेक्टर में बांटा गया है. कांवड़ियों को यात्रा में शामिल होने के लिए कराना होगा अपने क्षेत्रीय थाने में अपना रजिस्ट्रेशन.

By

Published : Jul 18, 2019, 10:44 PM IST

Updated : Jul 18, 2019, 11:13 PM IST

सावन माह में चलने वाली कवाड़ यात्रा को 6 सेक्टर में बाँटा गया है

यमुनानगर: सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर यमुनानगर पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. यूपी और उत्तराखंड पुलिस के साथ भी हरियाणा पुलिस ने मीटिंग कर सुरक्षा स्थिति पर बात की है.

ऐसी है तैयारी...

कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस ने यात्रा की सुरक्षा को 6 सेक्टर में बांटा है. जिसमें 8 पीसीआर राइडर्स और एक जिले में 14 नाके लगाए गए हैं. शिविरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे और बैरीगेटिंग की जाएगी जिससे यात्रा के दौरान ट्रैफिक में कोई बाधा न आए और कांवड़ यात्रियों को भी कोई परेशानी न हो.

यात्रा से पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन

कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन तैयार, रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो होगी कार्रवाई

जिन लोगों को कांवड़ यात्रा करनी है वो अपने सरपंच को सभी की लिस्ट बनाकर देंगे जो थाने में जमा होगी और सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन होगा. अगर कोई बिना रजिस्ट्रेशन के कांवड़ यात्रा में शामिल होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

'लाठी-डंडे न लेकर जाएं, आईडी साथ रखें'

पुलिस-प्रशासन का कहना है कि कोई भी यात्री लाठी-डंडे लेकर यात्रा न करें और अपना आईडी कार्ड अपने साथ रखें. ताकि किसी अनहोनी की स्थिति में यात्री की पहचान हो सके.

कई राज्यों के अधिकारियों के साथ मीटिंग
डीएसपी ने बताया कि डीजीपी हिमाचल के नेतृत्व में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के अधिकारियों ने मीटिंग में हिस्सा लिया. मीटिंग में कावड़ियों के कई रूट डायवर्ट किए गए हैं.

मीट की दुकानें रहेंगी बंद
जिस रूट से कांवड़ यात्रा गुजरेगी उस रूट पर पड़ने वाली सभी मीट की दुकानें बंद करने का प्रशासन द्वारा आदेश दिया गया है. दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि यात्रा के दौरान 17 से लेकर 30 जुलाई तक कोई मीट की दुकान नहीं खुलेगी.

Last Updated : Jul 18, 2019, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details