हरियाणा

haryana

यमुनानगर: 26 लाख रुपये का किराया ना देने पर निगम ने 17 दुकानों को किया सील

By

Published : Feb 23, 2021, 8:13 PM IST

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. सोमवार सुबह नगर निगम की ये टीम ने लगभग 26 लाख रुपए का किराया ना देने पर 17 दुकानों को सील कर दिया हैं.

shops not pay rent municipal corporation seal
shops not pay rent municipal corporation seal

यमुनानगर:बकाया किराया जमा न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है. 26 लाख रुपए का किराया ना देने पर नगर निगम ने सोमवार को 17 दुकानों को सील कर दिया हैं. निगम की ओर से इन्हें कई बार नोटिस दिया जा चुका था. इसके बावजूद दुकानदार किराया जमा करवाने को गंभीर नहीं थे. सोमवार सुबह क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम ने कार्रवाई करते हुए दुकानों को सील कर दिया.

ये भी पढ़ें:यमुनानगर: 5 साल से निगम का किराया नहीं दे रहे थे दुकानदार, 6 दुकानें सील

बकायादारों पर कार्रवाई के लिए सोमवार को नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह और कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार भार्गव के निर्देशों पर क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम का गठन किया गया. टीम में सहायक देशराज, क्लर्क संदीप कुमार, अजय कुमार, नितिन त्यागी, नवीन कुमार, अंकुश कुमार, खुर्शीद खान को शामिल किया गया सोमवार सुबह सबसे पहले टीम जगाधरी वर्कशॉप रोड पर पहुंची. लगभग दो साल से किराया जमा न करवाने पर निगम की टीम ने यहां दुकान नंबर 63, 64, 20, 81, 83, 88, 89, 98, 100 और 3ए को सील किया गया.

ये भी पढ़ें:टैक्स नहीं भरने पर पानीपत नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, 68 दुकानें सील

इसके बाद निगम की टीम शिवाजी मार्केट पहुंची. यहां दुकान नंबर 52 को सील किया गया, जिसपर तीन लाख 74 हजार रुपए बकाया था. शिवाजी मार्केट में सीलिंग की कार्रवाई करने के ‌बाद निगम की टीम रामपुरा मार्केट में पहुंची, यहां दुकान नंबर 25 व 27 को सील किया. इसके बाद टीम ने सच्चा सौदा मार्केट की दुकान नंबर 25, 26, 28 व प्रथम मंजिल की एक ही किरायेदार की दुकान नंबर 25-26 को सील किया गया.

ये भी पढ़ें:यमुनानगर: नगर निगम ने मीराबाई मार्केट में 10 दुकानों को किया सील

निगम अधिकारियों को कहना है कि बकाया किरायेदारों पर नगर निगम की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिन दुकानदारों ने किराया जमा नहीं करवाया, वे जल्द से जल्द अपना किराया जमा करवाएं. अन्यथा किराया जमा न करवाने वाले दुकानदारों की दुकानों को सील कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details