हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 16, 2019, 12:40 PM IST

Updated : Jul 16, 2019, 1:19 PM IST

ETV Bharat / state

यमुनानगर: थर्मल प्लांट में घुसा तेंदुआ, एक कुत्ते को बनाया शिकार, सर्च अभियान जारी

यमुनानगर में थर्मल पावर प्लांट में एक तेंदुआ घुस गया है. जिसके बाद से दहशत का मौहाल बना हुआ है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के अधिकारियों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

leopard

यमुनानगर: तेंदुए के थर्मल प्लांट में घुसने की जानकारी थर्मल के अधिकारियों ने वन विभाग को दी. जिसके बाद से वाइल्ड लाइफ की टीम यहां पर डेरा डाले बैठी है और तेंदुए को पकड़ने के लिए दो अलग-अलग जगह पर शिंकजे लगाए गए हैं.

यहां देखें वीडियो.

थर्मल प्लांट में रात के समय गश्त कर रही सुरक्षा कर्मचारियों की टीम ने भी तेंदुए को देखा. अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मचारी रात के समय गश्त पर थे. उन्होंने टावर नंबर 15 व 16 के पास तेंदुए को घूमते हुए देखा.

वहीं थर्मल में तेंदुए के पैरों के निशान भी देखे गए. तेंदुए ने एक कुत्ते को भी अपना शिकार बनाया है. फिलहाल तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. वहीं डर के माहौल को देखते हुए थर्मल प्लांट में सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती की गई है और सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी नजर रखी जा रही है.

बता दें कि थर्मल में लगभग 500 एकड़ का एरिया जंगल जैसा है. करीब 4 साल पहले भी एक तेंदुआ थर्मल में घुस गया था और एक हफ्ते बाद वाइल्ड लाइफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ा था. वाइल्ड लाइफ अधिकारी ने बताया कि थर्मल से सूचना मिली थी कि यहां पर एक तेंदुआ घूम रहा है. हमने इतियात के तौर पर 2 गेज यहां पर लगाए हैं और जल्द ही तेंदुआ पकड़ लिया जाएगा.

Last Updated : Jul 16, 2019, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details